Daesh NewsDarshAd

क्या आपको भी इंस्टाग्राम पर दिख रहे हैं गंदे कंटेंट ? कीजिए बस ये काम प्रॉब्लम होगा सॉल्व

News Image

आज के दौर में शायद ही ऐसा कोई होगा जो कि सोशल मीडिया से ताल्लुक नहीं रखता होगा. पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल लाईफ तक की बातें लोग सोशल मीडिया के जरिये शेयर करते हैं. वैसे तो कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस हैं, जिनका इस्तेमाल लोग करते हैं. खास करके युवा वर्ग के लोग. वहीं, युवाओं के बीच एक पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है इंस्ट्राग्राम, जिसका इस्तेमाल युवा अमूमन करते ही हैं. करोड़ों की संख्या में लोगों के अकाउंट इंस्टाग्राम पर हैं. इसका इस्तेमाल लोग ज्ञान के साथ साथ ऑडियो, वीडियो और तस्वीरों को अपने दोस्तों के साथ शेयर करने के लिए करते हैं. 

इंस्टाग्राम पर दिखते हैं गंदे कंटेंट

इतना ही नहीं, इंस्टाग्राम पर यदि आपके फॉलोअर्स बढ़ते हैं तो आप ब्रांड कटेंट प्रमोट भी कर सकते हैं. यहां तक कि रील पर अच्छा कंटेंट शेयर करने पर इंस्टाग्राम आपका कटेंट भी प्रमोट करता है और फिर आपको बड़ी कंपनियां एड ऑफर करती हैं. आज कल तो इंस्टाग्राम पर लोगों को हर तरह के वीडियोज देखने के लिए मिल जाते हैं. लेकिन, कई बार ऐसा भी होता है कि, सर्च लिस्ट में गंदे फोटो या वीडियो दिखते हैं. जो कई बार यूजर्स के लिए परेशानी का सबब बन जाता है. ऐसे में लोग अपने बच्चों को फोन यूज करने के लिए देने से डरते हैं. ऐसा इसलिए कि गंदे कंटेंट दिखने से कहीं ना कहीं इसका बुरा असर बच्चों पर पड़ सकता है. 

गंदे कंटेंट से छुटकारा पाने के लिए करें ये काम

लेकिन, आज हम आपको इस प्रॉब्लम से छुटकारा पाने के लिए एक तरीका बताते हैं, जिसके बाद आप गंदे कंटेंट को लेकर परेशान नहीं होंगे. इंस्टाग्राम पर गंदे कंटेंट दिखने से फ्री हो जायेंगे. उसके लिए सबसे पहले आप अपने फोन में इंस्टाग्राम का ऐप खोलेंगे. उसके बाद वहां सेटिंग में जाएंगे. सेटिंग में जाते ही आपको Suggested Content का ऑप्शन दिखाई देगा. इस पर क्लिक करने पर Sensitive Content का ऑप्शन दिखेगा. इसके बाद आप Sensitive Content को Less करेंगे और फिर आपको गंदे फोटो या वीडियो दिखना बंद हो जाएगा. इस एक इजी प्रोसेस से आप टेंशन फ्री हो सकते हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image