Daesh NewsDarshAd

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के तीसरे गुर्गे की गिरफ्तारी..

News Image

Gopalganj -तिहाड़ जेल में बंद गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई के तीसरे गुर्गे दिनेश सिंह रावत को गोपालगंज पुलिस ने बिहार एसटीएफ की मदद से राजस्थान से गिरफ्तार कर ला चुकी है। दिनेश सिंह रावत राजस्थान के अजमेर जिला के मांगलीयावास थाना क्षेत्र के केसरपुर निवासी नारायण सिंह का पुत्र है।गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात  ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है 

दिनेश सिंह रावत का अपराधिक इतिहास भी रहा है और पूर्व में राजस्थान में जेल जा चुका है।गोपालगंज पुलिस ने इसके पहले 22 जुलाई को लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े राजस्थान के अजमेर जिला के कमल राव और मुजफ्फरपुर के गाय घाट थाना क्षेत्र के बोवारी गांव निवासी संतनु शिवम को कुचायकोट थाने के पुलिस ने थाना क्षेत्र के NH27 बलथरी चेकपोस्ट के पास से गिरफ्तार किया था।दोनों नागालैंड की बस से गोपालगंज के रास्ते मोतिहारी और मुजफ्फरपुर में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए जा रहें थे।इनमें पास से ऑस्ट्रिया निर्मित चार विदेशी पिस्टल भी जब्त किया गया था।

लॉरेंस बिश्नोई के अबतक तीन गुर्गों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस के अनुसंधान में झारखंड के जेल में बंद गैंगेस्टर अमन साहू से कनेक्शन जुड़े होने की बात सामने आयी है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) और आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस), बिहार एसटीएफ की टीम तीनों गुर्गों से पूछताछ कर रही है।

गोपालगंज पुलिस अधीक्षक स्वर प्रभात के अनुसार जेल में बंद दो गुर्गों को भी पुलिस ने रिमांड पर ले लिया है, जिनसे लगातार पूछताछ चल रही है।पूछताछ में कई और गुर्गों के नाम आये हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए राजस्थान और मुजफ्फरपुर में छापेमारी चल रही है।

रिपोर्टर-शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image