Daesh News

चौथे समन पर भी पूछताछ के लिए नहीं पहुंचेंगे अरविंद केजरीवाल, जांच एजेंसी को भेजा गया जवाब

लोकसभा चुनाव से पहले देश में जांच एजेंसियां पूरी तरह से एक्टिव हो गई है. झारखंड से लेकर दिल्ली तक जांच एजेंसियां अपनी धमक दिखा रही है. इसी क्रम में अब खबर सामने आ गई है कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर से ईडी के सामने पूछताछ के लिए नहीं पहुंचेंगे. दरअसल, अरविंद केजरीवाल को ईडी की ओर से चौथा समन जारी किया गया था. लेकिन, चौथे समन पर भी वे पूछताछ के लिए नहीं पेश होंगे. कथित शराब घोटाला मामले में ईडी के द्वारा बुलाए जाने पर अरविंद केजरीवाल ने अपना जवाब जांच एजेंसी को भेज दिया है.

ईडी ऑफिस के बजाए गोवा जा रहे सीएम

इधर, खबर यह भी है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ईडी ऑफिस के बजाए गोवा जा रहे हैं और वह भी तीन दिनों के लिए. चर्चा है कि, चुनावी मकसद को लेकर अरविंद केजरीवाल गोवा जा रहे हैं. इस दौरान वे पार्टी की लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियों का जायजा लेंगे. खबर के मुताबिक आप ने बयान जारी करते हुए बताया कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी को अपना जवाब भेज दिया है. आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका जताई है. पार्टी ने कहा है कि, मकसद केजरीवाल को गिरफ्तार करना ही है, ताकि वह लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार ना कर सकें.


मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

इधर आपको जानकारी दे दें कि, कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में अरविंद केजरीवाल को जांच एजेंसी अब तक पूरे चार बार समन भेज चुकी है. इससे पहले उन्हें 2 नवंबर, 22 दिसंबर और 3 जनवरी को बुलाया गया था. केजरीवाल ने समन को गैर-कानूनी और राजनीति से प्रेरित बताते हुए पेशी से इनकार कर दिया. उन्होंने पूछा था कि, उन्हें पहले बताया जाए कि, आखिर उन्हें किस हैसियत (आरोपी या गवाह, दिल्ली सीएम या आप संयोजक) से बुलाया जा रहा है. वहीं, दूसरी तरफ समन को दरकिनार किए जाने को लेकर बीजेपी दिल्ली के सीएम पर हमलावर है.