Daesh News

केके पाठक के छुट्टी पर जाते ही राजभवन और शिक्षा विभाग के बीच टकराव खत्म, फ्रिज खाते को चालू करने का निर्देश

Desk- शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक के लंबी छुट्टी पर जाने के बाद एस सिद्धार्थ को प्रभार मिला है. इसके बाद राजभवन और शिक्षा विभाग के बीच चल रहा टकरा अब खत्म हो गया है. बुधवार को कुलाधिपति ने उच्च शिक्षा विभाग की बैठक की जिसमें शिक्षा मंत्री सुनील कुमार एवं अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ के साथ ही सभी विश्वविद्यालय के कुलपति और अन्य पदाधिकारी शामिल हुए. इस बैठक में तीन विश्वविद्यालय के बैंक खातों पर लगी रोक को हटा लिया गया है. इसको लेकर शिक्षा निदेशक ने आदेश भी जारी कर दिया है. इसके साथ ही विश्वविद्यालय के सभी कर्मियों को दो दिन में वेतन मिलने का आश्वासन दिया गया है.

 बताते चलें कि के के पाठक ने पूर्णिया, मुंगेर और मौलाना मजहरूल हक अरबी फारसी विश्वविद्यालय के बैंक खातों के संचालक पर रोक लगा दी थी इसके साथ ही कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति के वेतन भी रोक लगा दी थी शिक्षा विभाग ने इन सभी आदेश को वापस ले लिया है.

 इस बैठक में कुलाधिपति  द्वारा दिए गए निर्देश के त्वरित अनुपालन पर विचार विमर्श किया गया वहीं मंत्री सुनील कुमार ने दो दिनों में वेतन पेंशन राशि जारी होने की बात कही. विश्वविद्यालय को यह भी कहा गया है कि पिछले वित्तीय वर्ष की बकाया वेतन राशि की मांग को भेजे इसके साथ ही विश्वविद्यालय के खाते में जमा राशि पैसा को तुरंत सरेंडर करें. सभी विश्वविद्यालय को निर्देश दिया गया है कि वित्तीय अनुशासन का पालन अनिवार्य रूप से करें. परीक्षा समय पर ले और जल्द से जल्द रिजल्ट जारी करें.

Scan and join

Description of image