Daesh NewsDarshAd

मार्च आते ही करवट लेगा मौसम, होने वाली है झमाझम बारिश, जानिए पूर्वानुमान

News Image

बिहार के मौसम में लगातार उतार-चढाव देखने के लिए मिल रहा है. सुबह और शाम के वक्त अच्छे-खासे ठंड का एहसास हो रहा है तो वहीं पूरे दिन लोग गर्मी से परेशान रह रहे हैं. इस बीच खबर है कि, बिहार में मौसम बदलने वाला है. मार्च का आगमन होने के साथ ही बारिश का दौर भी देखने के लिए मिलने वाला है. दरअसल, मौसम विभाग की ओर से पूर्वानुमान जारी कर दिया गया है. बुधवार को राजधानी पटना समेत कई जिलों में अधिकतम तापमान 27 डिग्री के आसपास बना रहा. वहीं, सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान वैशाली जिले में रिकॉर्ड किया गया जो 28.9 डिग्री सेल्सियस था. जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान मोतिहारी में रिकॉर्ड किया गया जो 8.6 डिग्री सेल्सियस था.

अगले कुछ दिनों के लिए पूर्वानुमान

बात करें अगले कुछ दिनों की तो, पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, 'राज्य में सतही पछुआ हवा का प्रवाह जारी है. साथ ही पश्चिमी विक्षोभ एक चक्रवातीय परिसंचरण के रूप में ईरान और आसपास के क्षेत्रों में बना हुआ है. इसका प्रभाव आगे के दिनों में बिहार में 2 मार्च से देखा जा सकता है.' मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में 2 मार्च को पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सारण, सिवान, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, वैशाली, शिवहर, दरभंगा और समस्तीपुर में एक या दो जगहों पर हल्की बारिश के आसार हैं.

3 मार्च को यहां हो सकती है बारिश

इसके अलावे 3 मार्च को पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सारण, सिवान, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, वैशाली, शिवहर, दरभंगा, समस्तीपुर, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, भभुआ, पटना, गया, जहानाबाद, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, नालंदा, बांका, मुंगेर, भागलपुर, जमुई और खगड़िया में एक या दो जगहों पर हल्की बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है. तो वहीं, 4 मार्च को बक्सर, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, भभुआ, पटना, गया, जहानाबाद, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, नालंदा में एक या दो जगहों पर हल्की बारिश के आसार हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image