Daesh News

पायलट के अनाउंसमेंट करते ही गुस्से में पैसेंजर ने जड़ दिया थप्पड़, वीडियो खूब हो रहा वायरल

एक हवाई जहाज में यात्रियों के हंगामे और क्रू पर हमला करने का वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक पैसेंजर सीट से उठकर पायलट के पास जाता है और उसे जोरदार थप्पड़ जड़ देता है. जिसके बाद काफी मशक्कत के बाद स्थिति काबू में होती है. वहीं, क्या कुछ पूरा यह मामला है हम आपको विस्तार से बताते हैं....

गुस्से में पैसेंजर ने जड़ा थप्पड़

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस मामले में बताया जा रहा कि, ये पूरा मामला उस वक्त हुआ, जब पायलट विमान में देरी के संबंध में जानकारी दे रहे थे. इससे एक पैसेंजर गुस्सा हो गया और पायलट के साथ मारपीट करने लगा. थप्पड़ मारने के बाद पैसेंजर ने कहा कि, अगर फ्लाइट नहीं उड़ा रहा तो गेट खोल दें. पैसेंजर की हरकत पर एयर होस्टेस ने कहा कि, सर, ये गलत है. आप ऐसा नहीं कर सकते. इस घटना के बाद फ्लाइट में मौजूद यात्री और एयर होस्टेस जमकर शोर मचाने लगते हैं. जबकि, मारपीट का शिकार हुआ पायलट अंदर चला जाता है. वहीं, खबर है घटना रविवार शाम 7 बजे की है. 

पैसेंजर के खिलाफ शिकायत दर्ज

इस पूरे घटनाक्रम के वीडियो को किसी ने पैसेंजर सीट से शूट किया है. जब फ्लाइट 6E 2175 दिल्ली से गोवा जाने के लिए तैयार थी. जानकोरी के मुताबिक, आरोपी की पहचान साहिल कटारिया के रूप में हुई है. यात्री को विमान से उतारकर पुलिस के हवाले कर दिया गया है. घटना को लेकर पुलिस FIR दर्ज की है. मारपीट का शिकार होने वाले पायलट का नाम अनूप कुमार है. उन्होंने कटारिया के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करा दी है. उन्होंने पुलिस को बताया कि, यात्री ने विमान में अभद्रता की और को पायलट के साथ मारपीट की. साथ ही उसने विमान में काफी उपद्रव भी किया.

इस वजह से फ्लाइट ने देर से भरी उड़ान

इधर, फ्लाइट लेट होने की वजह यह बताई जा रही कि, इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E-2175 को सुबह 7.40 बजे दिल्ली से गोवा के लिए उड़ान भरनी थी. दिल्ली में घने कोहरे की वजह से उड़ान में लगातार देरी होती रही. सुबह से दोपहर तक फ्लाइट में देरी का शेड्यूल अनाउंस होता रहा. इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स में यही भी कहा गया कि, फ्लाइट में कुछ देरी पायलट की अदला-बदली के चलते भी हुई. दरअसल, उड़ानों में फ्लाइट्स ड्यूटी टाइम लिमिटेशंस (FDTL) का नियम लागू होता है, यानी एक तय समय के बाद पायलटों को फ्लाइट उड़ाने की इजाजत नहीं होती. आपको यह भी बता दें कि, ठंड ज्यादा होने के कारण लगातार कोहरे की स्थिति उत्पन्न हो रही है. जिसकी वजह से विजिबिलिटी कम हो जा रही. इसका सीधा असर विमानों पर पड़ रहा है. इंडिगो, स्पाइसजेट और विस्तारा जैसी प्रमुख एयरलाइनों ने भी जानकारी साझा कि हैं कि, दिल्ली और कोलकाता में चल रहें खराब मौसम की वजह से कई उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं.