Daesh NewsDarshAd

नदी का जलस्तर बढ़ते ही डायवर्सन के ऊपर से बहने लगा पानी, हजारों लोग प्रभावित

News Image

बिहार में मानसून के पूरी तरह सक्रीय होते ही लगभग सभी जिलों में झमाझम बारिश देखने के लिए मिल रही है. कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हो रही है. इस बीच कुछ इलाके ऐसे हैं, जहां भारी बारिश के कारण बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. इसके साथ ही नदियों का जलस्तर बढ़ने के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई है. इसी क्रम में खबर सुपुर जिले से है जहां के निर्मली थाना क्षेत्र स्थित खड़ग नदी के जलस्तर में वृद्धि हो जाने से निर्मली में जरौली ढाला के समीप बने डायवर्सन के ऊपर से पानी का बहाव शुरू हो गया है. 

जिससे लोगों की आवजाही प्रभावित हो गई है. बता दें कि, डायवर्सन के ऊपर से पानी बहने के कारण निर्मली बाजार से सटे गांव हरियाही, जरौली, इस्लामपुर आदि गांवों के हजारों लोगों की आवाजाही प्रभावित हो चुकी है. वहीं, स्थानीय लोगों के मुताबिक, डायवर्सन के बगल में पुल निर्माण कार्य चल रहा है. ऐसे में फिलहाल पुल निर्माण कार्य को रोक दिया गया है. सूत्रों की माने तो यही हाल रहा तो पुल का निर्माण अब बरसात के बाद ही हो सकेगा. 

ऐसे में सवाल यह है कि प्रतिदिन हजारों की आबादी जो इस पथ से आवाजाही करते हैं, उनका क्या होगा. कहा गया है कि ऐसे में निर्मली आने-जाने के लिए अब लोगों को अन्य मार्ग का सहारा लेकर लंबी दूरी तय करनी पड़ेगी. बता दें कि, नेपाल में भी जमकर बारिश हो रही है जिसके कारण नदियों का जलस्तर बढ़ता जा रहा है. वहीं, ऐसे इलाके के लोगों के बीच भय पैदा हो गया है कि कहीं फिर से उन्हें खुद का घर ना तोड़ना पड़ जाए. बाढ़ की आशंका को लेकर लोगों के बीच डर व्याप्त हो गया है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image