Daesh NewsDarshAd

सावधान! Patna में एटीएम 'गर्ल गैंग' एक्टिव, दो लड़कियां धरायीं; जुगाड़ से उड़ा लेती हैं रुपए

News Image

एटीएम कार्ड से पैसा निकालने जा रहे हैं तो सावधान हो जाइए. जरा सी लापरवाही होने पर आपका पैसा एटीएम से नहीं निकल सकता है. इसका पता आपको तब चलेगा जब एसएमएस आएगा. दरअसल, पटना के कंकड़बाग में पुलिस ने एक गैंग का खुलासा किया है जो ऐसे ही फर्जीवाड़े से लोगों का अकाउंट खाली कर रहे थे. जानकारी के मुताबिक, दो युवतियां एटीएम मशीन में प्लेट फंसा कर खेला करती थीं. 

बिहार में एटीएम फ्रॉड गिरोह में पढ़ने लिखने वाली लड़कियों के गिरोह का खुलासा हुआ है. फ्रॉड लड़कों के साथ मिलकर स्मार्ट लड़कियां बखूबी इस काम को अंजाम दे रही हैं. उनके पहनावे और चाल ढाल से कोई उनपर सामान्यत स्थिति में शक भी नहीं करता. राजधानी पटना में कंकड़बाग पुलिस ने ऐसी ही दो शातिर युवतियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि इस प्रकार की घटना में पहली बार महिलाओं को पकड़ा गया है. आरोपितों की पहचान गांधी मैदान थाना क्षेत्र निवासी काजल और स्वीटी के रूप में हुई है.

पकड़ी गई स्वीटी मूल रूप से मुजफ्फरपुर जबकि काजल सीतामढ़ी की रहने वाली है. उनके पास से कैंची, स्टील की प्लेट, दो मोबाइल फोन, दो एटीएम कार्ड सहित चार हजार 500 रुपये नकद बरामद की गई है. हालांकि, गिरोह का सरगना फरार होने में सफल हो गया. सरगना काजल का भाई बताया जा रहा है.

वारदातों को दे चुकी हैं अंजाम

कंकड़बाग थाने के थानेदार रविशंकर सिंह ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ कंकड़बाग और पत्रकार नगर धाने में फिलहाल तीन मुकदमे दर्ज हैं. हालांकि, इनकी संलिप्तता छह से ज्यादा मामले में सामने आ रही है. पुलिस और मामलों को खंगाल रही है. दोनों से पूछताछ जारी है ताकि पूरे गिरोह को दबोचा जा सके.

ऐसे पकड़ी गईं दोनों

दरअसल, गुरुवार की रात एक युवक कंकड़बाग स्थित आईसीआईसीआई बैंक की एटीएम से रुपये निकालने गया था. उसने अपने डेबिट कार्ड से छह हजार रुपये निकालने का प्रयास किया था. लेकिन प्रक्रिया पूरी होने पर भी एटीएम से नोट नहीं निकले. मशीन में गड़बड़ी समझ वह वहां से चला गया. इसके तुरंत बाद दो युवतियां एटीएम बूथ में घुसी और प्लेट हटा कर नकदी निकालने लगी. अन्य ग्राहक ने यह करतूत देख शोर मचा दिया. कंकड़बाग पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों युवतियों को हिरासत में लेकर छानबीन शुरू की. पूर्व के सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पता चला कि इन दौनों ने ही पहले भी प्लेट फंसा लोगों के रुपये उड़ाए हैं. 

गिरफ्त में आई एक युवती का भाई है गिरोह का सरगना

तलाशी लैने पर काजल के बैग से कैंची, स्टील की प्लैट और डेबिट कार्ड व नकदी इत्यादि बरामद हुई. दोनों लगातार कंकड़बाग और पत्रकार नगर स्थित एटीएम मशीन से रुपये उड़ा रही थीं. एटीएम मरम्मत करने वाली कंपनी ने पत्रकार नगर जबकि अन्य ने कंकड़बाग थाने में शिकायत दर्ज करा रखी है. युवतियों ने बताया कि वे एटीएम मशीन में प्लेट लगा देती थीं, जिसके कारण प्रक्रिया पूरी होने के बावजूद नोट बाहर नहीं निकलते थे. शख्स के जाते ही दोनों एटीएम में जाकर कैंची से प्लेट हटाकर रुपये निकाल फरार हो जाती थीं.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image