Daesh NewsDarshAd

ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से स्कॉटलैंड को दी मात, लेकिन जीत की ट्रॉफी बन गई चर्चा का विषय

News Image

ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच जबरदस्त मुकाबला खेला गया. इस टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से स्कॉटलैंड को मात दे दी. बता दें कि, इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड का दौरा किया था. लेकिन, सीरीज में शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया को जो ट्रॉफी मिली, वो चर्चाओं का विषय बन गई है. दरअसल उस ट्रॉफी या कप को आप आसान शब्दों में कटोरी कह सकते हैं. 

अक्सर देश ऐसी ट्रॉफी या कप बनाते हुए जो जीतने वाली टीम के लिए एक अच्छी याद बन सके, लेकिन स्कॉटलैंड का बनाया हुआ कप सिर्फ मजाक बनकर रह गया है. जीत के बाद जब से मार्श को कोटोरी जैसी ट्रॉफी दी गई है, तब से ही स्कॉटलैंड क्रिकेट को फैंस लगातार ट्रोल करते हुए नजर आ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद जब कप्तान मिचेल मार्श को कप दिया जा रहा था, उस वक्त का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

दरअसल, वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रॉफी लेते वक्त खुद मिचेल मार्श भी हैरान हो जाते हैं. इसके बाद मार्श जब टीम के बाकी खिलाड़ियों को कप दिखाते हैं, तो वो भी हैरान रह जाते हैं. ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी कप देखकर हंसने लगते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऑस्ट्रेलिया को जीत के बाद जो कटोरी जैसी ट्रॉफी दी गई थी, वह कोई मामूली कटोरी नहीं थी, उसे स्कॉटिश सैवेनिर कहते हैं. इसका इस्तेमाल व्हिस्की रखने के लिए किया जाता है और व्हिस्की स्कॉटलैंड की नेशनल ड्रिंक है. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image