Daesh News

नीदरलैंड्स के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की ऐतिहासिक जीत, 309 रनों से हराया

इस बार भारत अकेले वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी कर रहा है. इसके साथ ही इस बार के वर्ल्ड कप में कई तरह के नए-नए रिकार्ड्स बनाए जा रहे हैं. बात कर लें 25 अक्टूबर को हुए ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच मैच की तो इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स के खिलाफ रिकार्ड्स बनाते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को पूरे 309 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 399 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया के इस बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम 21 ओवर में सिर्फ 90 रनों पर ही ऑलआउट हो गई.

मिचेल स्टार्क ने बनाया रिकॉर्ड 

बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल ने दो शतकीय पारी खेली और अपने टीम के स्कोर को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया. तो वहीं दूसरी तरफ मिचेल स्टार्क ने अपना रिकॉर्ड सेट कर दिया. वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में मिचेल स्टार्क ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज स्विंग गेंदबाज वसीम अकरम को पछाड़ दिया है. मिचेल स्टार्क भी अब वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले तीसरे गेंदबाज लसिथ मलिंगा के साथ आ गए हैं. 

वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत

बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत हासिल कर ली है. ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में कई खिलाड़ियों ने अहम भूमिकाएं निभाई लेकिन सबसे खास भूमिका ग्लेन मैक्सवेल की थी, जिन्होंने 40 गेंदों में शतक लगाकर वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे तेज शतक लगा दिया, और प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी जीता. ऑस्ट्रेलिया की यह जीत वर्ल्ड कप हिस्ट्री की सबसे बड़ी जीत है. बता दें कि, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में यह महामुकबाला खेला गया था.