Daesh NewsDarshAd

क्या झारखंड में भी होगा बवाल ? प्रदेश अध्यक्ष बनते ही बाबूलाल ने दिया संकेत

News Image

भाजपा 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर चुकी है. कुछ राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष भी बदले गए हैं. इन्हीं में से एक राज्य है झारखंड जहां बीजेपी ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. बाबूलाल ने शनिवार को पदभार संभाला. वो पूरे जोश में हैं. आज उन्होंने राजधानी रांची में हुंकार भरी. कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि अब चुप रहने का समय नहीं है. कार्यकर्ता सक्रिय और जागरूक रहें. किसी घटना पर विरोध प्रदर्शन या आंदोलन के लिए प्रदेश नेतृत्व के आदेश का इंतजार न करें. जिलाध्यक्ष, पदाधिकारी, विधायक या सांसद को सूचित कर घटनास्थल पर जाएं. शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए आंदोलन करें. भाजपा से लोगों को भरोसा है. राज्य सरकार से लोगों की जो उम्मीद थी वह समाप्त हो गई है. भाजपा के प्रति जो विश्वास है उस पर खरा उतरें. 

उन्होंने कहा कि केंद्र की 9 सालों की उपलब्धियों के साथ-साथ राज्य में भाजपा सरकारों की उपलब्धियों को जनता के बीच रखें. इस मौके पर उनके साथ सांसद समीर उरांव भी मौजूद थे. 


केंद्रीय राज्य मंत्री अन्नपूर्ण देवी ने इस मौके पर कहा कि 2024 में भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनेगी. केंद्र में जहां नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी, वहीं झारखंड में भाजपा की सरकार होगी. पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता कड़िया मुंडा ने कहा कि बाबूलाल मरांडी सभी को साथ लेकर मिशन 2024 के लक्ष्य को पूरा करें. इस लक्ष्य तक पहुंचने में सभी नेता-कार्यकर्ता भी उनका सहयोग करें. 

यानी बाबूलाल प्रदेश अध्यक्ष बनते ही आक्रामक दिख रहे हैं. क्या बाबूलाल किसी राज्य सरकार के खिलाफ कोई  विरोध प्रदर्शन या बवाल का अलर्ट जारी कर रहे हैं ? क्या झारखंड में भी बिहार जैसा बवाल होगा. अभी कुछ दिनों पहले ही बीजेपी ने बिहार में सरकार के विरोध में विधानसभा मार्च करने की कोशिश की और पुलिस ने लाठियां बरसाई. खूब बवाल हुआ, एक बीजेपी कार्यकर्ता की जान भी चली गई. पुलिस ने कह दिया कि पुलिसिया लाठीचार्ज से मौत नहीं हुई है लेकिन बीजेपी इसे हत्या बता रही है. बीजेपी ने मुख्यमंत्री, डिप्टी CM, पटना के DM समेत 5 लोगों पर केस भी कर दिया. बीजेपी ने एक जांच टीम भेजी, जिसने कहा कि पुलिस ने बर्बरता पूर्ण लोगों की पिटाई की. प्रशासन पल्ला झाड रही है. इतना ही नहीं बल्कि अब मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है, जिसमें कहा गया है कि मामले की जांच CBI या SIT करे. तो कुल मिलाकर माहौल ख़राब है, दोनों तरफ से तल्खियां हैं. क्या झारखंड का भी माहौल ख़राब होने वाला है ? क्योंकि बाबूलाल के वार पर पलटवार भी हो गया है. 

झारखंड की सत्तारूढ़ पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भाजपा और बाबूलाल मरांडी पर जमकर हमला बोला है..  पार्टी के वरिष्ठ नेता सुप्रीयो भट्टाचार्य ने बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि भाजपा के पास अपना कोई वजूद नहीं बचा, इसलिए बाबूलाल जैसे नेता को प्रदेश अध्यक्ष बनाया..उन्होंने कहा कि बाबूलाल को भाजपा ने कई मौको पर कोसती रही और बाबूलाल भी भाजपा को कोसते हुए ही दिखाई देते रहे थे लेकिन अब वही प्रदेश भाजपा की कमान संभाल रहे हैं, इससे विडंबना वाली बात क्या होगी? वहीं सुप्रीयो ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा में नैतिकता नाम की चीज बची नहीं है..भाजपा में तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा वाली कहावत फिट बैठती है.. उन्होंने इशारों इशारों में भाजपा के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों रघुवर दास, अर्जुन मुंडा और बाबूलाल को निशाने पर लेते हुए कहा कि भाजपा बाहरी, मुंडा और जेवीएम बन कर गई है..इससे राज्य की जनता का मोह भंग हो चूका है..2024 के लोकसभा चुनाव में एक भी सीट भाजपा नहीं जीत पायेगी.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image