Daesh NewsDarshAd

सीबीआई जांच केलिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री को लिखी चिट्ठी...

News Image

माननीय मुख्यमंत्री झारखंड 

चंपई सोरेन जी,

विषय:- प्रवर्तन निदेषालय, क्षेत्रीय कार्यालय, राँची द्वारा मुख्य सचिव को लिखे गए पत्र की प्रति ग्रामीण विकास मंत्री के निजी सचिव के कर्मचारी के आवास में ED की छापेमारी के दौरान नोटों के बंडल में मिलने की FIR कराकर CBI से जाँच कराने के सम्बन्ध में।

 मैं, आपका ध्यान बीते कल यानि 6 मई, 2024 को प्रवर्तन निदेषालय (ED) द्वारा ग्रामीण विकास मंत्री के निजी सचिव के कर्मचारी के आवास पर छापेमारी के दौरान नोटों के बंडल में ED, राँची कार्यालय द्वारा मुख्य सचिव को लिखे गए पत्र की प्रति मिलने, जो एक गंभीर मामला है, की ओर आकृष्ट कराना चाहूँगा।

 कल ED द्वारा छापेमारी में जिस तरह माननीय मंत्री के निजी सचिव के कर्मचारी के आवास से करोड़ों रूपये के बंडल मिले हैं साथ ही नोटों के बंडल में केन्द्रीय जाँच एजेन्सी ED द्वारा लिखे गोपनीय पत्र का मिलना एक गंभीर मामला है। देष भर में चर्चा हो रही है कि झारखण्ड सरकार भ्रष्टाचार में डुबा हुआ है। मुझे विष्वास है कि आप भी यह देखकर आष्चर्य चकित होंगे।

 आपको अवगत कराना चाहूँगा कि प्रवर्तन निदेषालय, राँची द्वारा दिनांक 8 मई 2023 को मुख्य सचिव, झारखण्ड को पत्र लिखा जाता है और दूसरे दिन 9 मई को मुख्य सचिव के द्वारा ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव को कार्रवाई हेतु आदेष दिया जाता है। आष्चर्य है कि सचिव ने इस संवेदनषील मामले में कार्रवाई करने में कोई रूचि नहीं दिखाई। गंभीर मामला यह भी है कि ED द्वारा लिखा गया गोपनीय पत्र माननीय मंत्री के निजी सचिव के कर्मचारी जहाँगीर आलम के घर से ED की छापेमारी में नोटों के बंडल में मिलता है। जिस पत्र के आधार पर सचिव को भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई करनी थी इसे ही दबाकर भ्रष्टाचार के जरिए अकूत सम्पत्ति अर्जित करने का धंधा चलता रहा। एक तो भ्रष्टाचार करना और दूसरी ओर गोपनीय पत्र नौकर के आवास में नोटो के बंडल में मिलना अति गंभीर मामला है।

 आखिर यह गोपनीय पत्र माननीय मंत्री के निजी सचिव के आवास में कैसे पहुँचा, इसमें किस पदाधिकारी की भूमिका है, जाँच कराना आवष्यक है एवं साथ ही इस पत्र के संज्ञान पर भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई होनी थी, उन्हें बचाया गया, इस षड्यंत्र में किसकी-किसकी भूमिका है ? झारखण्ड की जनता को इसे जानने का अधिकार है।

 मैं चाहूँगा कि आप बिना विलम्ब किए इस गंभीर मामले पर प्राथमिकी दर्ज कराते हुए पूरे मामले की C.B.I. से जाँच कराने की अनुषंसा करेंगे अन्यथा यह माना जाएगा कि भ्रष्टाचार के इस गंभीर मामले में आप चुप रहे और यह सब कुकत्य देखते रहे। झारखण्ड की जनता भी आपसे यह सवाल पूछेगी। सनद रहे, अगर आप और मुख्य सचिव यह सब जानने और संज्ञान में आने के बाद भी उपरोक्त कार्रवाई के अनुरोध पर कार्रवाई नहीं करेंगे तो देर-सबेर आप भी इस गंभीर मामले में अपराधिक षड्यंत्र का आरोपी बनने से बच नहीं पायेंगे।

 मुझे उम्मीद है कि आप इस मामले को गंभीरता से लेंगे।

                                सधन्यवाद!

सेवा में, आपका 

बाबूलाल मरांडी

पूर्व मुख्यमंत्री सह बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष, झारखंड 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image