Daesh NewsDarshAd

झारखंड में NDA को झटका, 15 राउंड तक पिछड़ने के बाद झामुमो की बेबी देवी ने पलटी बाजी

News Image

झारखंड में जगरनाथ महतो के निधन के बाद खाली हुई डुमरी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का परिणाम घोषित हो गया है. यहां से सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा(झामुमो) ने स्वर्गीय मंत्री की पत्नी बेबी देवी को अपनी उम्मीदवार बनाया था. 

वहीं बीजेपी ने आजसू उम्मदीवार यशोदा देवी को मैदान में उतारा था. मतगणना की 14 राउंड तक NDA उम्मीदवार ने बेबी देवी को कड़ी टक्कर दी थी लेकिन 15वें राउंड के बाद बेबी देवी ने रफ्तार पकड़ी और धीरे-धीरे वोटों के फासले को कम कर दिया. 15वें राउंड में उन्होंने 1500 से ज्यादा वोटों से बढ़त बनानी शुरू की और अंत में 15 हजार से ज्यादा मतों से जीत हासिल की. 


झामुमो की बेबी देवी और NDA की यशोदा देवी के अलावा चार और उम्मीदवार डुमरी से ताल ठोक रहे थे. छह उम्मीदवारों की किस्मत के साथ-साथ सत्तारूढ़ झामुमो और विपक्षी गठबंधन NDA के नेताओं की प्रतिष्टा दांव पर लगी थी. शुरुआत में लग रहा था कि जनता ने शायद बदलाव के लिए बढ़-चढ़कर वोट डाले हैं लेकिन 15वें राउंड से सत्तारूढ़ दल ने उलटफेर करते हुए 1500 से ज्यादा वोटों से बढ़त बनाकर जीत हासिल की. मंगलवार,  पांच सितंबर को इस सीट के लिए मतदान हुए थे. 64.84 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image