Daesh News

गया पहुंचे बागेश्वर सरकार धीरेंद्र शास्त्री, तीन दिनों तक रहेंगे पर नहीं सुनाएंगे कथा

बागेश्वर धाम सरकार के नाम से विख्यात पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मोक्ष नगरी गयाजी पहुंच गए हैं. विशेष चार्टर विमान से बागेश्वर बाबा गयाजी पहुंचे. एयरपोर्ट पर बाबा के भक्तों ने उनका स्वागत किया. भाजपा सांसद मनोज तिवारी भी मौजूद थे. गया पहुंचकर बाबा ने प्रसन्नता जाहिर की.

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री तीन दिनों तक गया में रहेंगे एक होटल में उनके ठहरने की व्यवस्था की गई है. हालांकि प्रवचन के लिए प्रसिद्ध बागेश्वर बाबा इस दौरान कथा वाचन नहीं करेंगे. वे किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में वह भाग नहीं लेंगे. बागेश्वर बाबा से पहले उनके सैकड़ो भक्त पहुंच चुके हैं. 

दरअसल, बागेश्वर सरकार अपने भक्तों के पितरों का पिंडदान करने के लिए गयाजी आए हैं. वह विधि विधान पूर्वक विष्णु पद मंदिर में पिंडदान कराएंगे. इसके लिए पूरी व्यवस्था और सुरक्षा सुनिश्चित की गई है. उनके गयाजी आने से पितृपक्ष मेले की रौनक बढ़ गई है.

बाबा जब पटना के धार्मिक कार्यक्रम में आए थे तभी यह कहा था कि अगली बार गयाजी आएंगे. लोगों को लग रहा था कि फिर से बाबा का प्रवचन सुनने का मौका मिलेगा. लेकिन, जिला प्रशासन ने इसकी अनुमती नहीं दी.

बागेश्वर धाम सरकार के निजी सचिव उपेंद्र सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन से उनके प्रवचन के लिए अनुमति मांगी गई थी लेकिन. भीड़ की वजह से परमिशन नहीं दिया गया. सार्वजनिक कार्यक्रम को इसी वजह से रोक दिया गया है. उपेंद्र सिंह ने बताया कि बागेश्वर बाबा 4 अक्टूबर तक गया जी में प्रवास करेंगे कर्मकांड स्थल से होटल के बीच में उनका पूरा कार्यक्रम रहेगा इस दौरान कुछ विशेष भक्तों से उनकी मुलाकात हो सकती है.