Daesh News

बजाज पल्सर एन150 जल्द देने वाली है दस्तक, आकर्षित करने वाला है बाइक का लुक

पल्सर बाइक के दीवानों के लिए बड़ी खुशखबरी है. दरअसल, पल्सर एन160, बजाज के लिए सबसे सफल मॉडल्स में से एक है. जिसे लोग खूब पसंद करते हैं, और इसे 2022 में बाइक ऑफ द ईयर सहित कई पुरस्कार मिले हैं. हालांकि, इसके छोटे एडिशन पी150 को उतनी अधिक लोकप्रियता नहीं मिली है और ऐसा लगता है कि कंपनी 150 प्लेटफॉर्म के प्रति लोगों को आकर्षित करने के लिए खरीदारों के लिए एक नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. एक डीलरशिप पर ली गई तस्वीरों में एक नई बजाज पल्सर बाइक दिखती है, जो लॉन्च के लिए तैयार है. मोटरसाइकिल पर लगे स्टीकर से पता चलता है कि इस बाइक का नाम बजाज पल्सर N150 होगा.

आकर्षित करने वाला है बाइक का लुक 

इस बाइक को पल्सर N160 से अधिक अग्रेसिव बॉडीवर्क दिया गया है, इसमें अधिक एंगुलर और स्पोर्टी प्रोजेक्टर हेडलैंप, बड़ा टैंक एक्सटेंशन और N160 का टेल सेक्शन दिया गया है. इसमें दिलचस्प बात यह है कि डीलरशिप पर देखी गई दोनों नई पल्सर N150 बाइक में सिंगल-पीस सीट और सिंगल-डिस्क पल्सर P150 से अधिक क्लासिक ग्रैब हैंडल था. हालांकि, यह देखना बाकी है कि यह बाइक कितने वेरिएंट में उपलब्ध होगी. लेकिन, एक दूसरा-डुअल डिस्क वेरिएंट भी पेश किए जाने की संभावना है. उम्मीद है कि, बाइक दोनों वेरिएंट में सिंगल-चैनल एबीएस के साथ आएगी.

पावरट्रेन और कलर ऑप्शंस भी हैं मौजूद  

पावरट्रेन की बात करें तो N150 में P150 के समान इंजन मिल सकता है. जो 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 14.5hp पॉवर और 13.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसका इंस्ट्रूमेंट कंसोल सभी नई पल्सर सीरीज देखे जाने वाले सेमी-डिजिटल यूनिट जैसा ही दिखता है. कलर ऑप्शंस की बात करें तो N150 को लाल और सफेद पेंट स्कीम में देखा गया है और यह देखना बाकी है कि बजाज इसमें कितने अन्य रंग पेश करेगा, क्योंकि P150 पांच रंगों उपलब्ध है.

इस कीमत पर बाजार में होगी उपलब्ध 

बजाज पल्सर P150 की वर्तमान में एक्स शोरूम 1.17 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि पल्सर N160 की एक्स शोरूम कीमत 1.3 लाख रुपये से शुरू होती है. उम्मीद है कि नई बजाज पल्सर N150 की कीमत P150 से लगभग 5,000-7,000 रुपये अधिक होगी. इसका मुकाबला Yamaha FZ S FI और Yamaha FZS Fi V4 से हो सकता है.