Daesh NewsDarshAd

बारातियों को पेट भर टेस्टी खाना पड़ गया भारी, फूड प्वॉयजनिंग के हो गए शिकार

News Image

खबर औरंगाबाद से है जहां बारातियों ने खूब दबा कर स्वादिष्ट भोजन किया. लेकिन, भोजन करने के अगले कुछ ही देर में उन्हें मानो सजा भी मिल गई. दरअसल, वे सभी फूड प्वॉयजनिंग के शिकार हो गए. करीब 50 लोग बीमार हो गए, जिन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. यह पूरा मामला जिले के देव प्रखंड में तिलौता बिगहा गांव की है. जहां दिलीप यादव के बेटे की बारात बगल के प्रखंड मदनपुर के चंदौली गांव के विश्वकर्मा यादव के यहां गई थी. वहां पहुंचने के बाद बाराती नाचे, मस्ती की और दरवाजा लगा.

दूल्हा-दुल्हन ने एक-दूसरे के गले में फूलों का हार पहनाकर वरमाला की रस्म पूरी की. इसके बाद बारातियों के खाने पीने की बारी आई. खाना कुछ ज्यादा ही टेस्टी बना था. लिहाजा बारातियों ने कुछ ज्यादा ही दबाकर खा लिया. खाने के बाद तक तो सबकुछ ठीक ठाक रहा और नजदीक होने के कारण सभी बाराती वापस भी चल दिए. गांव पहुंचकर सभी ने अपने-अपने घर पहुंचकर आराम किया लेकिन सुबह (बुधवार) होते ही अचानक से बारातियों की हालत खराब होने लगी. एक-एक कर चार दर्जन से अधिक को उल्टी दस्त होने लगा. गांव में अफरा-तफरी मच गई. 

आनन-फानन में 50 बारातियों को बुधवार को अहले सुबह इलाज के लिए देव प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां डॉक्टरों ने सभी का इलाज किया. इलाज के बाद सबकी सेहत में सुधार है और उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जाती है. गौरतलब है कि, तिलौता बिगहा निवासी दिलीप यादव के घर से उनके बेटे की बारात मदनपुर के चंदौली निवासी विश्वकर्मा यादव के घर गयी थी. शादी के घर में खुशी का माहौल था. सभी बाराती खुशी में एंज्वाय कर रहे थे. एंज्वाय करने, बारात लगाने और खाना ज्यादा टेस्टी होने के कारण दबाकर खाया. खाना खाने के बाद बाराती मंगलवार को ही देर रात वापस अपने गांव तिलौता बिगहा वापस लौट आए. 

सबने अपने घर पर आराम किया लेकिन बुधवार को सुबह होते ही 50 लोगों की तबीयत अचानक खराब हो गई. उन्हें उल्टी दस्त होने लगा. पेट भी भयानक तरीके से दर्द करने लगा. इसके बाद सभी को इलाज के लिए देव लाकर सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां सबका इलाज चल रहा है. इलाज के बाद सबकी हालत में सुधार है. सबकी हालत स्थिर बनी हुई है. इलाज करने वाले चिकत्सकों ने फूड प्वॉयजनिंग और इनडायजेशन बताया है. मामले की जानकारी मिलने पर तिलौता बिगहा के वार्ड पार्षद पंकज कुमार यादव अस्पताल पहुंचे. बीमार लोगों का हाल-चाल जाना. सबके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image