Daesh News

भीषण गर्मी और लू से रहें ALERT, बिहार में 8 से ज्यादा की हो चुकी है मौत..

DESK- भीषण गर्मी और लू की वजह से नीतीश सरकार ने बिहार के सभी स्कूलों में शिक्षण कार्य 8 जून तक के लिए स्थगित कर दिया है, पर आम लोगों को भी इस भीषण गर्मी में सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि पिछले 24 घंटे में राज्य के अलग-अलग हिस्सों में कम से कम आठ लोगों की मौत भीषण गर्मी और लू की चपेट में आने से हो गई है. मृतकों में बिहार पुलिस का एक दरोगा किसान,महिला और अन्य लोग शामिल हैं.

 सबसे ज्यादा तापमान मगध क्षेत्र में महसूस किया जा रहा है. रोहतास जिले में तीन लोगों की मौत लू की चपेट में आने से हो गई. इसके साथ ही  भोजपुर, बेगूसराय गोपालगंज, औरंगाबाद और अरवल जिले में मौत हुई है.गोपालगंज में महाराष्ट्र के नासिक के रहने वाले एक पर्यटक की मौत लू लगने से हो गई। पर्यटकों के एक दल के साथ सोमनाथ आगरे  नेपाल के काठमांडू जा रहे थे।

भागलपुर जिला पुलिस बल में तैनात दारोगा देवनाथ राम की जान चली गई। दारोगा चुनाव ड्यूटी में रोहतास जिले के डेहरी स्थित पुलिस लाइन पहुंचे थे। जहां  दोपहर तबीयत खराब होने पर सासाराम सदर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। दारोगा भोजपुर के बिहियां थाना क्षेत्र के औराई नवादा गांव के रहने वाले थे। वहीं, अरवल में चुनाव ड्यूटी के लिए अरुणाचल प्रदेश से आए हेड कांस्टेबल निक्कू अहुजा की भी मौत हो गई

 

 इस बीच मौसम विभाग ने  बिहार के कई जिलों में भीषण गर्मी और लू की चेतावनी जारी की है। साथ ही लोगों से सावधानी बरतने की अपील की  है।

Scan and join

Description of image