Daesh NewsDarshAd

लोकसभा इलेक्शन से पहले हिना शहाब ने लालू परिवार को दिया अटैक, कर दिया बड़ा एलान

News Image

लोकसभा चुनाव में अब से बस कुछ ही वक्त शेष रह गया है. लेकिन, इससे पहले बिहार की सियासत में गजब की उलटफेर देखने के लिए मिल रही है. तमाम तरह के सियासी हलचल देखे जा रहे हैं. एक तरफ जहां एनडीए में लोजपा (रामविलास) के सुप्रीमो चिराग पासवान को लेकर घमासान मचा हुआ है तो वहीं दूसरी ओर महागठबंधन में बवाल मच गया है. ऐसा कहा जा रहा कि, लालू परिवार को लोकसभा चुनाव से पहले तगड़ा झटका मिल गया है. बता दें कि, महागठबंधन में अभी तक सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है. सीट शेयरिंग में हो रही देरी से अब नेताओं में बेचैनी बढ़ने लगी है. 

हिना शहाब ने दिया झटका

इस बीच बिहार के दिवंगत बाहुबली नेता और पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने आरजेडी को बड़ा झटका देते हुए खुद ही अपनी सीट का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि, सीवान से वह खुद या उनके बेटे ओसामा शहाब निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि, पूर्व सांसद मो.शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब रविवार को स्टेशन रोड में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंची थी. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात की और यह बड़ा एलान कर दिया. वहीं, हिना शहाब के एलान के बाद माना जा रहा है कि वह आरजेडी से नाराज चल रही हैं. यही कारण है कि उन्होंने इस बात का ऐलान कर दिया.

आरजेडी से नाराजगी पर दिया रिएक्शन 

लेकिन, उन्होंने इस बात से साफ इनकार किया है कि वह आरजेडी या किसी भी पार्टी से नाराज हैं. दरअसल, उन्होंने यह बात साफ कर दिया है कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी. निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए हिना शहाब ने कहा कि, उनका लोगों से मिलना जुलना जारी है. किसी से कोई नाराजगी नहीं है. उन्होंने कहा कि, सारे ही लोग अपने हैं. इनमें कोई बंटा हुआ नहीं है. साथ ही इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि, हम आरजेडी में नहीं हैं. हम लोग निर्दलीय की तैयारी कर रहे हैं. शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहब ने कहा कि, उनका बेटा ओसामा या वो, दोनों में से कोई भी चुनाव लड़ेंगे मगर वो किसी के सिंबल पर चुनाव नहीं लड़ेंगे.

तीन बार आरजेडी से लड़ चुकी हैं हिना शहाब

आपको बता दें कि, बता दें कि हिना शहाब तीन बार राजद की टिकट पर सीवान लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुकी हैं. हालांकि उन्हें हर बार हार का सामना करना पड़ा है. इस बार बगावती तेवर दिखाते हुए हिना शहाब ने एलान कर दिया है कि, निर्दलीय ही चुनाव लड़ा जाएगा. उनका ये बयान उस वक्त आया है जब शहाबुद्दीन के परिवार की राजद से नाराजगी की खबरें मीडिया की सुर्खियां बन रही हैं. कुछ दिन भी पहले तेजस्वी यादव अपनी जन विश्वास यात्रा लेकर सिवान पहुंचे थे. तेजस्वी के मंच पर तमाम लोग मौजूद थे, लेकिन शहाबुद्दीन परिवार का कोई भी सदस्य मंच पर मौजूद नहीं था. बता दें कि, बिहार की राजनीति में हिना के दिवंगत पति शहाबुद्दीन की तूती बोलती थी. बीते करीब तीन दशक तक सीवान की राजनीति और सामाजिक परिवेश में उनका नाम बहुत चर्चित रहा है. वह दो बार विधायक और 4 बार सांसद रह चुके थे. मई 2021 में कोरोना के कारण उनका निधन हो गया था. 

दिलचस्प हुई बिहार की सियासत

वह आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बेहद करीबी माने जाते थे. 1996 से 2004 तक वह लगातार सीवान सीट पर राजद पार्टी का परचम बुलंद करते रहे थे. हालांकि उनके निधन पर तेजस्वी ने उनके परिवार को वो तरजीह नहीं दी जो उनके पिता लालू यादव कभी शहाबुद्दीन को देते थे. यही वजह माना जा रहा है कि हिना शहाब का अब आरजेडी से मोहभंग हो रहा है. सीवान सीट के जातीय समीकरण की बात करें तो जातीय सर्वे की रिपोर्ट के मुताबिक सीवान में करीब तीन लाख मुस्लिम, 2.5 लाख यादव, 1.25 लाख कुशवाहा और 80 हजार के आसपास साहनी मतदाता हैं. इसके अलावा अगड़ी जाति के करीब चार लाख और 2.5 लाख ईबीसी मतदाता हैं. वहीं, हिना शहाब के इस एलान के बाद बिहार की सियासत और भी दिलचस्प मोड़ पर आ गई है. देखने वाली बात होगी कि, लालू परिवार की ओर से हिना शहाब के इस बयान को लेकर क्या कुछ रिएक्शन आता है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image