Daesh News

खुल गया बिहार का पहला फिश पार्क, जहां फिशिंग के बाद बनाने की भी है सुविधा, जानें खासियत

भागलपुर. बिहार के भागलपुर में एक अनोखा पार्क बनाया गया है जो सभी भागलपुरवासियों को खूब भा रहा है. सूबे में रहने वाले लोगों के लिए विकेंड इन्जॉय करने का एक अलग जगह तैयार हो गया है जहां लोग अब रविवार के दिन घुमने के साथ फिशिंग भी कर सकेंगे और मछली खाने का आनंद भी ले सकेंगे.

जी हां, बिहार का पहला फिश पार्क खुल गया है. जो कहलगांव के केरिया पंचायत में खुला है. यह प्रधानमंत्री मत्स्य संप्रदाय योजना के तहत खोला गया है. यहां पर मामूली शुल्क देकर आप काफी मजा उठा सकते है. तो देर किस बात की है, इस संडे अपने बच्चों के साथ यहां जाएं और खूब मस्ती करें.

ढाई एकड़ में फैला है यह

इसको लेकर मत्स्य अधिकारी कृष्ण कन्हैया ने बताया कि रिक्रिएशन लघु फिश पार्क का निर्माण कराया गया है. इसमें कई चीजें हैं. यह ढाई एकड़ में है. जिसमे एक एकड़ में तालाब है. बाकी बचे हिस्से में बच्चों के खेलने के लिए पार्क है. सेल्फी पॉइंट है. कैफेटेरिया का भी निर्माण कराया गया है. काफी खूबसूरत बनाया गया है. उन्होंने बताया कि यहां फिशिंग की भी व्यवस्था है. इसका अलग से चार्ज रखा गया है.

फिशिंग कर आप कैफेटेरिया में बनवा कर ले सकते हैं स्वाद

तालाब के चारों तरफ फिशिंग करने के लिए बैठने की जगह बनाई गई है. इसमें फिशिंग कर आप कैफेटेरिया में बनवा कर इसका स्वाद ले सकते हैं. इसके साथ ही इसमें बोटिंग का भी आनन्द ले सकते हैं. अधिकारी ने बताया कि अभी इसके लिए शुल्क तय किया गया है. इसमें 300 शुल्क रखा गया है. फिशनिंग 50 रुपया, किड्स एरिया में 30 रुपया है. 6 साल से ऊपर के बच्चों का शुल्क निर्धारित है.

जिले में चार योजना दी गई है. जिसमें दो लोगों का चयन हो चुका है. इसमें एक बिहपुर व दूसरा कहलगांव में चयन किया गया. इसमें एक सामान्य व एक पिछड़ा वर्ग के लोग आवेदन कर इसका लाभ उठा सकते हैं.