Daesh News

रेलवे की बड़ी सौगात! बिहार के इस जगह के लोगों की बहुत पुरानी मांग इस छठ पूजा में पूरी हो गई

बिहार के आरा के लोगों की बहुत पुरानी मांग इस छठ पूजा में पूरी हो गई है. पहली बार आरा स्टेशन से आनंद विहार (नई दिल्ली) के लिए ट्रेन का परिचालन शुरू हो रहा है. दानापुर मंडल के आरा जंक्शन से अब नई दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन सेवा का लाभ यात्री उठा सकेंगे. सीपीआरओ के मुताबिक, आरा जंक्शन से आनंद विहार के लिए 13 नवंबर से ट्रेन खुलेगी.

यह ट्रेन पूजा स्पेशल के रूप में परिचालित होगी. रेलवे के अनुसार, ट्रेन नंबर (03227) 13, 15, 18, 22, 25 , 29 नवंबर और 2 दिसंबर को आरा जंक्शन से आनंद विहार के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन के रूप में खुलेगी. आरा से खुलने का इसका समय शाम तीन बजकर 45 मिनट है. जबकि आनंद विहार पहुंचने का समय अगले दिन सुबह सात बजकर 15 मिनट है.

आनंद विहार से आरा के लिए ये है समय

आनंद विहार से आरा के लिए यह ट्रेन सुबह साढ़े नौ बजे खुलेगी. आरा में अगले दिन सुबह चार बजे पहुंचेगी. आनंद बिहार से यह ट्रेन (03228) 14, 16, 19, 23, 26 व 30 नवंबर और 3 दिसंबर को खुलेगी. यह ट्रेन बिहिया, डुमरांव, बक्सर, गहमर, दिलदार नगर, पंडित दीन दयाल उपाध्याय, प्रयागराज, कानपुर सहित अन्य जगहों पर रुकते हुए आरा पहुंचेगी. खास बात यह है कि बिहिया में भी इसका ठहराव सुनिश्चित है.

नई दिल्ली के लिए पहली बार चलेगी ट्रेन

बता दें कि आरा से टाटा और रांची के लिए सीधी ट्रेन सेवा पहले ही शुरू हो चुकी है, लेकिन नई दिल्ली के लिए ट्रेन की मांग हो रही थी. इस बार रेलवे की तरफ से छठ पूजा पर पहली बार नई दिल्ली के लिए सीधे ट्रेन सेवा शुरू हो रही है.