Daesh News

Bhojpuri अदाकारा Amrapali Dubey को इस फिल्म से मिली पहचान, बन गई थी फर्स्ट चॉइस

अपनी प्यारी सी मुस्कान और कातिल अदाओं से पर्दे पर बड़े-बड़े एक्टर्स से लेकर लोगों का दिल धड़काने वाली आम्रपाली दुबे के चाहने वाले सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में है. वैसे तो आम्रपाली दुबे ने अपनी करियर की शुरुआत एक टीवी सीरियल से की थी. लेकिन, 2014 में उन्होंने अपना डेब्यू भोजपुरी फिल्म निरहुआ हिंदुस्तानी से किया, जिसके बाद आम्रपाली की दिवानगी लोगों के सिर चढकर बोलने लगी. हर तरफ आम्रपाली दुबे के चर्चे होने लगे. इसके बाद वह एक-एक कर कामयाबी की सीढी चढने लगीं और आज वक्त ऐसा है कि वह किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं.

टीवी सीरियल से की एक्टिंग करियर की शुरुआत 

अब बात करते हैं आम्रपाली दुबे के शुरुआती करियर की... उन्होंने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से की थी. भोजपुरी फिल्मों में आने से पहले आम्रपाली दुबे कई सीरियल में भी दिखाई दी. उन्होंने 2008 में आये टीवी सीरियल 'सात फेरे : सलोनी का सफर' में अभिनय किया. वो इस धारावाहिक में स्वेता सिंह का किरदार निभाते हुए दिखी. उसके बाद हॉन्टेड नाइट के एक एपीसोड में भी दिखाई दी थी. इसके साथ पग टीवी सीरियल "रहना है तेरी पलकों की छांव में" लीड रोल में नजर आई. 

"निरहुआ हिंदुस्तानी" ने दी पहचान

लेकिन इन तमाम टीवी सीरियल में काम करने के बावजूद उन्हें उतनी ख्याति नहीं मिली जितनी निरहुआ हिंदुस्तानी से मिली. जी हां, आपको बता दें कि, आम्रपाली के लिए उनके लाइफ का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ "निरहुआ हिंदुस्तानी". यह भोजपुरी फिल्म 2014 में आई थी. इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा भी हम आपको बता देते हैं. दरअसल, निरहुआ हिंदुस्तानी के लिए आम्रपाली दुबे के अलावा 300 लड़कियों ने ऑडिशन दिए थे. लेकिन, निरहुआ की नजरें आम्रपाली दुबे को देख कर थम गई थीं.आम्रपाली दुबे का नाम जब निरहुआ को रेफर किया गया तो आम्रपाली दुबे ने दिनेश लाल यादव यानि कि निरहुआ के पास अपने सीरियल की कई वीडियो शेयर की थीं, जिसके बाद उन्होंने आम्रपाली दुबे के कई सीरियल देखे. निरहुआ ने आम्रपाली दुबे के वीडियो को देख तुरंत डायरेक्टर को फोन कर उनका नाम फिक्स कर दिया था. 

सर्वश्रेष्ठ “डेब्यू अभिनेत्री” के लिए मिला अवॉर्ड

निरहुआ और आम्रपाली दुबे की जोड़ी जमी तो ये फिल्म आम्रपाली दुबे और निरहुआ के फिल्मी करियर की सबसे हिट फिल्म साबित हुई. आम्रपाली दुबे को अपना लकी चार्म बता निरहुआ हर दूसरी फिल्म में एक्ट्रेस के साथ ही काम करना पसंद करते हैं. "कावर के पावर" और "आवा ए अमरपाली निरहुआ रंग डाली", ये सभी अम्रपाली दुबे और निरहुआ की सबसे सफल म्यूजिक एल्बम रहे हैं. इसके साथ ही हम आपको बता दें कि, आम्रपाली दुबे को  International Bhojpuri Film Awards 2015 में फिल्म “निरहुआ हिंदुस्तानी” के लिए सर्वश्रेष्ठ “डेब्यू अभिनेत्री” के पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था.

क्यों नहीं की अब तक शादी

इसके बाद आम्रपाली दुबे ने निरहुआ के साथ बहुत सारी फिल्में की जैसे : निरहुआ रिक्सावाल 2, जिगरवाला, राजा बाबू, बम बम बोल रहा है काशी, दूध के कर्ज, आशिक़ आवारा, निरहुआ चलल ससुराल, राम लखन, काशी अमरनाथ और बॉर्डर जैसे बेहतरीन फिल्मों में निरहुआ के साथ काम कर चुकी हैं. आम्रपाली दुबे से जुड़ी दिलचस्प बात हम आपको बता दें कि, फेमस एक्ट्रेस आम्रपाली की अभी शादी नहीं हुई है. वो अब तक कुंवारी हैं. उनका मानना है कि अभी वो करियर पर ही ध्यान दे रही हैं और जब उन्हें लगेगा कि अब उन्होंने वो सब पा लिया है जो वो पाना चाहती हैं तो वो शादी कर लेंगी. 

फैशन सेंस के लिए भी जानते हैं लोग

वहीं, आम्रपाली को उनके फैशन सेंस के लिए जाना जाता है और उन्हें अपनी फैशन चॉइस और स्टाइल्स सोशल मीडिया पर शेयर करना पसंद है. उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव रहना पसंद है और उन्हें अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ उनके फॉलोअर्स के साथ शेयर करना पसंद है. आम्रपाली दुबे एक प्रतिभाशाली और बहुमुखी अभिनेत्री हैं जो भोजपुरी फिल्म उद्योग में बहुत बड़ा योगदान किया है. उन्हें बहुत सारे युवा अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के लिए प्रेरणा माना जाता है और वो हमेशा मनोरंजन उद्योग में सकारात्मक प्रभाव बनती रही हैं.