Daesh News

भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने दिए 20 वचन, महाभारत और अभिमन्यु की भी चर्चा की

DESK- काराकाट लोक सभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे भोजपुरी स्टार पवन सिंह को बीजेपी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इस सीट पर एनडीए  प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा की जीत के लिए सीएम नीतीश कुमार के साथी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी सभा करने जा रहे हैं. वही महागठबंधन प्रत्याशी राजाराम सिंह के लिए की मल के साथ ही तेजस्वी यादव भी जोर लगा रहे हैं. वहीं निर्दलीय प्रत्याशी पवन सिंह ने भी अपने इलाके की जनता से कई बड़े वादे किए हैं. बीजेपी से बाहर होने के बाद उन्होंने पीएम मोदी पर भी परोक्ष रूप से निशाना साधा है. पवन सिंह ने अपना वचन पत्र जारी करते हुए महाभारत और अभिमन्यु की चर्चा की है.

 पवन सिंह ने कहा  कि -

कल भी, महाभारत में अभिमन्यु अकेला थाकृ ष्ण और पांडव के होते हुयेच क्रव्यूह में घेरकर राक्षसों ने मारा था आज भी रण में अभिमन्यु अकेला है लेकिन जनता उसके साथ है

 वचन पत्र में जारी करते हुए पवन सिंह ने काराकाट लोकसभा क्षेत्र की जनता के नाम सोशल मीडिया के माध्यम से अपील की है. पवन सिंह ने लिखा-

प्रिय काराकाट लोकसभा क्षेत्र वासियों,

 आज सोशल मीडिया के माध्यम से हम अपना आगामी पांच वर्षों के प्रति समर्पित वचन पत्र आप सभी के साथ साझा कर रहे हैं। अपने वचन पत्र में प्राथमिकता के आधार पर अपने आप को संकलित किया है कि हम सब मिलकर काराकाट लोकसभा को एक नई पहचान दिलाएंगे और विकसित, समृद्ध तथा सशक्त लोकसभा बनाएंगे। 

1. रोजगार के नए संसाधन विस्तृत किए जाएंगे। 

2. ऑर्गेनिक एवं आधुनिक कृषि को बढ़ावा दिया जाएगा, जिसके लिए ट्रेनिंग सेंटर की स्थापना करेंगे। 

3. जल संग्रह, पेयजल एवं सिंचाई के लिए सिंचित पानी की उचित व्यवस्था की जाएगी। 

4. फिल्म इंडस्ट्रीज का निर्माण करेंगे, कलाकारों को उचित सम्मान मिलेगा। 

5. सालों से बंद पड़े हुये पाली पुल को जल्द से जल्द चालू कराएंगे । 

6. डालमियानगर में बंद पड़ी हुई फैक्ट्रियां का पुनः संचालन एवं नए उद्योगों का विस्तार किया जाएगा।  

7. आईटी पार्क बनाएंगे, जिससे रोजगार के संसाधन बढ़ेंगे।  

8. हमारी संस्कृति और परंपरा की पहचान माघ संक्रांति और कार्तिक छठ के मेले का भव्य आयोजन एवं सरकारी महोत्सव की शुरुआत करेंगे। 

9. माँ ताराचंडी मंदिर का सौंदर्यकरण एवं नवीनीकरण किया जाएगा।

10. रेल और रोड कनेक्टिविटी का विस्तार किया जाएगा, जो औद्योगिक क्षेत्र की क्रांति के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। 

11. पर्यटन की दृष्टि से रोहतास एवं औरंगाबाद में स्थित सभी धार्मिक स्थलों एवं रोहतास के किले का सौंदर्यीकरण एवं नवीनीकरण किया जाएगा ।

12. एम्स की तर्ज पर मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराया जायेगा।  

13. तकनीकी क्षेत्र में क्रांति लाने हेतु इंजीनियरिंग कॉलेज खुलवाएंगे। 

14. सोन नदी पर मरीन ड्राइव की तर्ज पर सौंदर्यीकरण एवं नवीनीकरण किया जाएगा।

15. काराकाट लोकसभा में आने वाले प्रमुख्य स्टेशनों पर ट्रेनों के स्टॉपेज बढ़वाएंगे तथा सौंदर्यीकरण एवं नवीनीकरण किया जाएगा।

16. ⁠महिला सशक्तिकरण हेतु लघु उद्योग स्थापित करेंगे।  जैसे:-  सिलाई सेंटर, अचार फैक्ट्री, पापड़ उद्योग, सैनिटरी नैपकिन (पैड) निर्माण केंद्र इत्यादि जैसे अहम कदम उठाये जाएँगे।

17. ⁠महिलाओं हेतु ब्लॉक स्तर पर सैनिटरी नैपकिन (पैड) वितरण  केंद्र खोलेंगे। जिससे मुफ्त में सैनिटरी नैपकिन (पैड) मिलेगा ।

18. संसदीय वेतन को बालिका शिक्षा एवं 18 वर्ष से ऊपर की गरीब बेटियों की शादी पर खर्च किया जायेगा।

19. महिलाओं के लिए स्मार्ट पिंक टॉयलेट का निर्माण किया जायेगा।

20. खेल व खिलाड़ियों के हित एवं खेलों में आकर्षक करियर विकल्प के लिए राष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम का निर्माण कराया जायेगा।

Scan and join

Description of image