Daesh NewsDarshAd

दिल्ली में 1000 स्पेशल कमांडो और 300 बुलेटप्रूफ वाहन की सुरक्षा में होंगे जो बाइडेन

News Image

देश की राजधानी दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को G20 सम्मेलन होने जा रहा है. जिसको लेकर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है. हर एक विदेशी मेहमानों का खास ख्याल रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किये गए हैं. लेकिन, इन सब में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन खूब सुर्खियों में हैं. दरअसल, जो बाइडेन की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खूब चर्चा हो रही है. जानकारी के मुताबिक, जो बाइडेन अपनी सुरक्षा टीम के साथ भारत आ रहे हैं, जिसमें कार, प्लेन और अत्याधुनिक उपकरणों और हथियारों से लैस उनके कमांडो शामिल हैं.

कुल मिलाकर कहा जाए तो जो बाइडेन के रूट से लेकर ठहरने तक चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखी जाएगी. इसके साथ ही भारत में भी उनकी सुरक्षा को लेकर खास इंतजाम किये जा रहे हैं. खबर की माने तो, विशेष प्रशिक्षण प्राप्त सीआरपीएफ के 1000 स्पेशल कमांडो के घेरे में 300 वीआईपी के बुलेटप्रूफ वाहन रहेंगे. इसके साथ-साथ देश की सभी सुरक्षा एजेंसिजें यां अलर्ट पर हैं. वहीं, आकाश मार्ग से भी विशेष सुरक्षा की जाएगी. लाखों की संख्या में जवान और एजेंसियां सुरक्षा में तैनात रहेगी. बता दें कि,  अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 7 सितंबर को ही भारत पहुंचने वाले हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जो बाइडेन की द्विपक्षीय बैठक होने वाली है.    

व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया है कि, राष्ट्रपति बाइडेन सात सितंबर को भारत के लिए रवाना होंगे. वह इस दौरान भारत में G20 सम्मेलन में शिरकत करेंगे. वह आठ सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. वह G20 के नेतृत्व के लिए मोदी की सराहना करेंगे. वह नौ और दस सितंबर को G20 सम्मेलन में हिस्सा लेंगे, जहां वह G20 के अन्य साझेदारों के साथ क्लीन उर्जा और जलवायु परिवर्तन जैसे कई वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करेंगे. व्हाइट हाउस की ओर से यह भी कहा गया कि, इस दौरान यूक्रेन में रूस के राष्ट्रपति पुतिन के युद्ध के आर्थिक और सामाजिक प्रभावों को कम करने की कोशिश की जाएगी और वर्ल्ड बैंक सहित बहुपक्षीय विकास बैंकों की क्षमता बढ़ाने पर चर्चा होगी ताकि बेहतर तरीके से गरीबी से लड़ा जा सके. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image