Daesh NewsDarshAd

देर रात होली स्पेशल ट्रेन में बड़ा हादसा, बोगी में आग लगते ही मची अफरा-तफरी

News Image

बिहार के कुछ जिलों में 25 तो कुछ जिलों में 26 मार्च को होली का पर्व मनाया गया. इस बीच बड़ी खबर सामने आ गई है, जहां 26 मार्च की देर रात आरा-बिहिया के बीच कारीसाथ स्टेशन के पास एक होली स्पेशल ट्रेन में आग लग गई. जिसके बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. लोग अपनी-अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. जानकारी के मुताबिक, आग ट्रेन नंबर 01417 दानापुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के कोच नंबर एम-9 में लगी है. इस दौरान आग देखकर यात्री चलती ट्रेन से कूदने लगे. 

किसी तरह आग पर पाया काबू

हालांकि, घटना के बाद ट्रेन को लूप लाइन पर रोका गया है. दानापुर से ट्रेन खुली थी. आग पर काबू पा लिया गया है. यह घटना रात के 1 से 2 बजे के बीच की बताई जा रही है. इस पूरे घटना को लेकर बताया जा रहा कि, दानापुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनस के लिए खुली होली स्पेशल ट्रेन में आरा से खुलते ही आग लगने की घटना हुई है. यह ट्रेन रात के करीब 11:58 पर आरा जंक्शन से बक्सर की तरफ जाने के लिए खुली थी इसके करीब 10 से 12 मिनट के बाद में आग लगने की जानकारी सामने आई ट्रेन को तत्काल बिहिया और कारीसाथ स्टेशनों के बीच रोक दिया गया. प्राथमिक मरम्मत कार्य के बाद यह ट्रेन बुधवार की सुबह 6:40 बजे बक्सर रेलवे स्टेशन पहुंची इस ट्रेन के आग से प्रभावित कोच को हटाकर शेष यात्रियों को उनके गंतव्य तक भेजने की व्यवस्था की गई.

कई ट्रेनों के बदले गए रुट

वहीं, इस हादसे की वजह से अप और डाउन दोनों दिशाओं में ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बंद हो गया. अप लाइन में करीब तीन घंटे, तो डाउन लाइन में करीब छह घंटे के बाद परिचालन बहाल किया जा सका. इस घटना के बाद अप रेलवे लाइन के ओएच‌ई में बिजली की सप्लाई रोक दी गई थी. इस बीच रेलवे ने पटना से खुल चुकी ट्रेनों को आरा से बक्सर की बजाय सासाराम के रास्ते डीडीयू तक चलाया. वहीं कई ट्रेनों को पटना से गया के रास्ते डायवर्ट कर दिया गया. इस हादसे के कारण बक्सर रेलवे स्टेशन पर डीडीयू वाराणसी सहित पश्चिम दिशा की किसी शहर में जाने के लिए कोई ट्रेन सेवा उपलब्ध नहीं थी. इधर, हादसे के कारण कई कई ट्रेनों के रुट भी बदल दिए गए.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image