Daesh News

मुंगेर एसपी की बड़ी कार्रवाई, 27 प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक को किया सस्पेंड, मची खलबली

बिहार के मुंगेर जिले से इस बड़ी खबर है जहां मुंगेर एसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 27 प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक को निलंबित कर दिया है. एसपी के द्वारा इतनी बड़ी कार्रवाई करने के बाद पुलिस पदाधिकारी के अलावा पुलिस जवानों में हड़कंप मची हुई है. जिसके बाद सभी पुलिस अधिकारी अपने डयूटी के प्रति गंभीर हो गए. वहीं, इस पूरे मामले की जानकारी एसपी ने ही दी. एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि, बिहार पुलिस मुख्यालय पटना का पत्र संख्या- 451/ बल, 14 नवंबर को बिहार पुलिस अकादमी राजगीर में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले कुल 39 प्रशिक्षण पुलिस अवर निरीक्षक को छठ पर्व के अवसर पर विधि व्यवस्था संबंधित व्यावहारिक प्रशिक्षण को लेकर मुंगेर जिला में प्रतिनियुक्ति किया गया था. 

आगे एसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने आगे कहा कि, इस निर्देश के आलोक में 16 नवंबर को सभी प्रशिक्षण पुलिस केंद्र मुंगेर में योगदान किया. योगदान करने वाले सभी प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक को रक्षित कार्यालय से आदेश पत्र निर्गत करते हुए छठ पर्व के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण को लेकर विभिन्न थाना में प्रतिनियुक्त किया गया. निर्गत आदेश के आलोक में कुल 27 प्रशिक्षु पुलिस और निरीक्षक के द्वारा थाना और आप में योगदान देने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन वह वहां पर नहीं पहुंचे, जिसके कारण छठ जैसे महत्वपूर्ण पर्व के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण ड्यूटी में ससमय अपने कर्तव्य पर योगदान नहीं करने के आरोप में कुल 27 प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक को निलंबित किया गया है.

एसपी ने यह भी बताया कि, यह लोग एकेडमी में योगदान देने के बाद भी बिना बताए सभी फरार हो गए. वहीं, दुर्गा पूजा शुरू होने से पहले बिना बताए फरार हो गए थे और आज छठ पर्व पर ड्यूटी करनी थी, लेकिन बिना बताए फिर से सभी 27 पुलिस निरीक्षक चले गए. इसी वजह से सभी को निलंबित कर दिया गया है. वहीं, मुंगेर के एसपी के इस कार्य से पूरे पुलिस महकमे में खलबली मच गई है. पूरे पुलिस महकमे में एसपी जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी के कार्रवाई की चर्चा जोरों पर है. 

मुंगेर से मनीष कुमार की रिपोर्ट