Daesh NewsDarshAd

जमीन सर्वे के नाम पर घूस लेने वाले कर्मचारी के खिलाफ हुई बड़ी कार्रवाई.

News Image

Desk- जमीन सर्वे के नाम पर खुलेआम घूस लेने वाले कर्मचारी के खिलाफ विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. तत्काल प्रभाव से संबंधित कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है. यह कार्रवाई रोहतास जिला के दिनारा चकबंदी कार्यालय में कार्यरत प्रधान लिपिक नागेश्वर नाथ सिंह के खिलाफ हुई है.

 बताते चलें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें रोहतास जिला के दिनारा प्रखंड के चकबंदी कार्यालय के प्रधान लिपिक नागेश्वर नाथ सिंह द्वारा घूस लिया जा रहा था. उनके आसपास काफी संख्या में लोग खड़े थे और सभी अपना-अपना काम करने की गुहार लगा रहे थे. इस दौरान पैसे के लेनदेन का वीडियो भी रिकॉर्ड हुआ था. वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विभाग ने जांच के बाद कार्रवाई की है और संबंधित कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है.
बताते चलें कि अभी पूरे बिहार में जमीन सर्वे का काम हो रहा है जिसमें जमींदारों के पास कई तरह के कागजातों की कमी है और वे कागजों की कमी को पूरा करने के लिए विभिन्न कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं और पैसे देकर भी अपना काम करवाना चाहते हैं यही वजह है कि कई जगहों पर कर्मचारी मनमाने तरीके से पैसे की वसूली कर रहे हैं.
 इस संबंध में विभाग द्वारा एक पत्र जारी किया गया है. इस आदेश में  लिखा गया है कि यह कृत्य बिहार सरकारी सेवक (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियमावली, 2005 में सुसंगत प्रावधानों के तहत विपरीत कार्य करने के आरोप के आधार पर बिहार सरकारी सेवक (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियमावली, 2005 के नियम-9 के तहत तत्काल प्रभाव से इन्हें निलंबित किया जाता है। साथ ही निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय संयुक्त निदेशालय, चकबंदी, गया निर्धारित किया जाता है।

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image