Daesh NewsDarshAd

मांझी को लगा बड़ा झटका, इस करीबी नेता ने छोड़ दिया साथ

News Image

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा यानी 'हम' के संरक्षक जीतन राम मांझी को बड़ा झटका लगा है. महागठबंधन से अलग होने के बाद पार्टी में अंतर्कलह दिख रहा है. इस बीच पार्टी के SC/ST प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष ध्रुवलाल मांझी ने इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद यह पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. बता दें कि, ध्रुवलाल मांझी पार्टी के संरक्षक जीतन राम मांझी के करीबी माने जाते हैं. उन्हें पार्टी में अनुसूचित जाति/जनजाति के प्रकोष्ठ अध्यक्ष बनाने के साथ राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भी शामिल किया गया था. 

आज एक तरफ हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा यानी 'हम' की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चल रही है तो वहीं दूसरी तरफ ध्रुवलाल मांझी का इस्तीफा. इस घटनाक्रम ने सबको चौंका दिया है. हालांकि, इस्तीफे के पीछे के कारणों को देखें तो ध्रुवलाल मांझी ने निजी कारणों का हवाला दिया है. उन्होंने पत्र के जरिए अपना इस्तीफा जीतन राम मांझी को सौंपा है. ध्रुवलाल मांझी ने लिखा कि, निजी कार्यों में व्यस्त रहने के कारण वो असहज महसूस कर रहे हैं इसलिए राष्ट्रीय कार्यकारिणी और SC/ST प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा सौंप रहे हैं. 

गौरतलब है कि, पटना में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है. जीतन राम मांझी की अध्यक्षता में बैठक चल रही है. इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर फैसला लिया जाएगा. इसके साथ ही लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर रणनीति तय की जाएगी. आज जीतन राम मांझी नीतीश सरकार से समर्थन वापसी का ऐलान भी कर सकते हैं और राज्यपाल से मुलाकात कर समर्थन वापसी का पत्र सौंप सकते हैं. इसके बाद मांझी दिल्ली जाएंगे. अब देखना दिलचस्प होगा कि मांझी का अगला स्टैंड क्या होगा ?

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image