Daesh News

वर्ल्ड कप मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, डेंगू की चपेट में आये शुभमन गिल

वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर को हो गया. पहले दिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम के बीच मुकाबला हुआ. वहीं, भारतीय खिलाड़ी रविवार को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. लेकिन, पहले मैच से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका मिल गया है. दरअसल, टीम इंडिया के स्टार बैट्समैन शुभमन गिल डेंगू पॉजिटिव हो गए हैं. जिसके बाद रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच में उनका खेलना संदिग्ध है. टीम प्रबंधन शुक्रवार यानी कि आज कुछ परीक्षण के बाद स्टार बल्लेबाज की उपलब्धता पर फैसला करेगा. 

भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका 

बता दें कि, मैच से पहले शुभमन गिल का बीमार होना बड़ा झटका माना जा रहा है. हालांकि, वो पहला मैच खेल पाएंगे या नहीं ? इस बारे में स्थ‍ित‍ि स्पष्ट नहीं है. लेकिन, बीसीसीआई की मेडिकल टीम इस स्टार बल्लेबाज की तबीयत पर लगातार नजर रख रही है. भारतीय टीम रविवार को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने वर्ल्ड कप अभ‍ियान की शुरुआत करेगी. ऐसे में इस मैच से पहले टीम इंडिया स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल के बिना मैदान में उतर सकती है.

कंगारुओं के खिलाफ शुभमन खेलेंगे या नहीं ?

मीड‍िया रिपोर्ट्स की माने तो, यह बात सामने आई है क‍ि टीम इंडिया के इस स्टार बल्लेबाज ने गुरुवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में टीम टीम इंडिया के नेट सेशन में भी ह‍िस्सा नहीं लिया था. इसके बाद उनके डेंगू संबंध‍ित टेस्ट किए गए, जिसके बाद उनका इलाज चल रहा है. वहीं इस मामले से जुड़े लोगों ने कहा कि, टीम इंडिया का मैनेजमेंट लगातार गिल की तबीयत को मॉन‍िटर कर रहा है. शुक्रवार को एक और राउंड का टेस्ट किया जाएगा. इसके बाद ही यह तय हो पाएगा कि शुभमन गिल कंगारू टीम के ख‍िलाफ खेलने उतरेंगे या नहीं.  

क्या रहा है शुभमन गिल का रिकॉर्ड 

शुभमन गिल ने 35 वनडे खेले हैं, इनमें उनके बल्ले से 66.10 के एवरेज और 102.84 के स्ट्राइक रेट से अब तक 1917 रन आए हैं. उनके नाम वनडे में 6 शतक और 9 अर्धशतक हैं. ऐसे में वनडे में उनका टीम में होना बेहद जरूरी है. वहीं, 11 टी20 इंटरनेशनल में शुभमन गिल ने 11 मैचों में 30.40 के एवरेज से 304 रन बनाए हैं. वहीं, 18 टेस्ट की 33 पारियों में गिल ने 32.20 के एवरेज से  966 रन बनाए हैं.