Daesh News

BIG BREAKING : ललन सिंह ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बड़ा ऐलान

इस वक्त की बड़ी खबर सियासी गलियारे से सामने आ रही है जहां जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. कई दिनों से ललन सिंह के पद छोड़ने की अटकलें लग रही थीं. पिछले दिनों से तमाम चर्चाएं हो रही थी कि ललन सिंह अध्यक्ष पद छोड़ सकते हैं. लेकिन, ललन सिंह ने खुद ही अपने इस्तीफे को लेकर 28 दिसंबर को बड़ा बयान दिया था. 

उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि, जेडीयू के सर्वोपरी नेता नीतीश कुमार हैं और पार्टी में सब कुछ ठीक है. लेकिन, अब खबर है कि ललन सिंह ने अपना पद छोड़ दिया है. आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ललन सिंह ने अपना इस्तीफा दे दिया. वहीं, ललन सिंह के इस्तीफे के बाद अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद ही अध्यक्ष पद संभाल लिया है.

बता दें कि, ललन सिंह ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि, 'चुनाव में अपनी सक्रियता को देखते हुए में अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं और नीतीश कुमार का नाम अध्यक्ष पद के लिए प्रस्तावित करता हूं.' वहीं, इस्तीफा देने से पहले ललन सिंह सीएम नीतीश कुमार के साथ एक ही गाड़ी में सवार होकर बैठक में पहुंचे थे. बैठक से पहले समर्थकों ने नीतीश के पक्ष में नारे लगाए. 

इस दौरान तमाम कार्यकर्ताओं को 'नीतीश कुमार जिंदाबाद'... 'नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री बनें' के नारे लगाते देखा गया. इसके बाद जब बैठक हुई उसमें बड़ा निर्णय लिया गया. इस फैसले के बाद राजनीतिक पारा और चढ गया है और इसके साथ ही अब बीजेपी की ओर से भी प्रतिक्रियाएं आने लगी है.