Daesh News

अवैध हथियारों का बड़ा सौदागर गिरफ्तार, कार से 700 जिंदा कारतूस और विदेशी पिस्टल बरामद

औरंगाबाद पुलिस ने अवैध हथियारों के एक बड़े सौदागर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अवैध हथियार कारोबारी से 700 जिंदा कारतूस और हथियार बरामद किए है. साथ ही एक कार भी जब्त किया गया है. गिरफ्तार हथियार कारोबारी धनंजय कुमार ओबरा थाना के मखरा गांव का निवासी है. पुलिस कप्तान स्वपना गौतम मेश्राम ने प्रेसवार्ता में बताया कि, खुफिया इनपुट मिला कि एक अवैध हथियारों का सौदागर अरवल से असलहों की खेप लेकर कार से झारखंड की राजधानी रांची जा रहा है. इनपुट मिलते ही उन्होंने औरंगाबाद के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) अमानुल्लाह खां को क्विक एक्शन का निर्देश दिया. 

कार से कारतूस और असलहा बरामद

निर्देश मिलते ही सदर एसडीपीओ ने औरंगाबाद नगर थानाध्यक्ष पंकज सैनी के साथ त्वरित कार्रवाई करते हुए शहर में बाइपास ओवरब्रीज के पास चेक नाका लगाकर सघन वाहन चेकिंग शुरू किया. वाहन जांच अभियान के दौरान ही जसोईया मोड़ के तरफ से आ रहे एक निशान ब्रांड की कार की जांच में वाहन में बैठे चालक के कमर से 7.65 एमएम का मैगजीन लोडेड विदेशी पिस्टल और वाहन से 700 जिंदा कारतूस बरामद किया गया. बरामद सामानों में मैगजीन लोडेड एक विदेशी पिस्टल, 7.65 एमएम  का 600 और 7.62 एमएम का 100 जिंदा कारतूस, 7.65 एमएम का एक मैगजीन, 24 हजार नगदी, दो मोबाईल और एक कार शामिल है. 

गिरफ्तार हथियार कारोबारी पहले भी जा चुका है जेल

उन्होंने बताया कि, मामले में अवैध आग्नेयास्त्र रखने के आरोप में औरंगाबाद नगर थाना में भादंवि. की धारा-25(1-बी) ए, 26/35 आर्म्स एक्ट के तहत कांड सं.-722/23 दर्ज किया गया है. मामले में कार चालक ओबरा थाना के मखरा निवासी धनंजय कुमार को अवैध हथियार कारोबारी मानते हुए नामजद आरोपी बनाया गया है और उसे गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है. गिरफ्तारी के बाद अवैध हथियार कारोबारी ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि वर्ष 2009 में वह पटना जिले में अवैध हथियार रखने के मामले में जेल जा चुका है.