Daesh News

69th BPSC वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, जल्द आने वाला है प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट

बीपीएससी इन दिनों फुल ऑन एक्टिव मोड में आ गई है. सबसे पहले तो बीपीएससी के माध्यम से बड़ी संख्या में नए शिक्षकों की बहाली की गई. 2 नवंबर को नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र भी बांटा गया. इसके साथ ही शिक्षकों के दूसरे चरण की बहाली को लेकर विज्ञापन भी जारी कर दिया गया है. जिसके बाद अब 69वीं बीपीएससी के अभ्यर्थियों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ गई है. दरअसल, 69वीं बीपीएससी के प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जा सकता है. हालांकि, इसे लेकर फिलहाल डेट का जिक्र नहीं किया गया है. 

69वीं बीपीएससी के प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट को लेकर उम्मीद जताई जा रही है कि, जल्द ही इसे जारी कर दिया जायेगा. बता दें कि, बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से पहले सूचना दी गई थी, जिसके मुताबिक 69वीं बीपीएससी के प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट दिसंबर या जनवरी महीने में जारी किया जा सकता है. इसके साथ ही जब प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा. तब उसके बाद जल्द ही बीपीएससी 69वीं के मुख्य परीक्षा का शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा.

वहीं, जितने भी अभ्यर्थी हैं वह परीक्षा का रिजल्ट बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. बता दें कि, 30 सितंबर 2023 को हुई इस परीक्षा की आंसर की 17 अक्टूबर 2023 और फाइनल आंसर की 28 अक्टूबर को घोषित किए जाने के बाद अब फाइनल रिजल्ट जारी किए जाने का इंतजार है. वहीं, बीपीएससी 69वीं प्रतियोगिता परीक्षा के जरिए 475 रिक्तियों को भरा जाएगा. इसके साथ ही अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 90 से 95 तक कट ऑफ जाने के कयास लगाये जा रहे हैं.