Daesh NewsDarshAd

एनडीए में मचे घमासान के बीच आ गई बड़ी खबर, इसी हफ्ते हो सकता है सीटों का बंटवारा

News Image

लोकसभा चुनाव में अब से बस कुछ ही दिन शेष रह गया है लेकिन इससे पहले खुले तौर पर सियासी घमासान देखा जा रहा है. खासकर एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर कई खबरें सुर्खियों में छाई हुई है. इस बीच बड़ी खबर है कि, इसी सप्ताह एनडीए में सीट बंटवारे का औपचारिक तौर पर एलान किया जा सकता है. बता दें कि, सीट बंटवारे को लेकर राजधानी पटना से लेकर दिल्ली तक सियासी पारा चढा हुआ है. खासकर मंगलवार को सीट बंटवारे को लेकर एनडीए में जिस तरह की गतिविधियां तेज हुईं, इससे इस कयास को बल मिला है कि बीजेपी गठबंधन में सीट शेयरिंग का पेंच अब सुलझने वाला है

मंगलवार को हुई थी बैठक

इसे लेकर चर्चा यह भी है कि, इसके लिए बीजेपी लगातार अपने सहयोगी दलों के साथ संपर्क में है. इससे पहले याद दिला दें कि, बिहार बीजेपी के प्रभारी विनोद तावड़े के दिल्ली स्थित आवास पर मंगलवार को प्रदेश पार्टी के नेताओं की बैठक हुई. इसमें उपमुख्यमंत्री सह बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र, प्रदेश संगठन महामंत्री भी खूभाई दलसानिया शामिल हुए. लगभग ढाई घंटे तक चली इस बैठक में बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर मंथन हुआ. इस मीटिंग में बीजेपी नेताओं ने हर एक सीट पर बातचीत की. साथ ही बीजेपी की सीटिंग सीटों में पर्यवेक्षकों से हर लोकसभा क्षेत्रों के लिए आए 4-6 नामों में तीन-तीन नाम छांटे गए.

विनोद तावड़े से हुई बातचीत

साथ ही साथ पार्टी आलाकमान को हर सीट पर तीन-तीन नामों की लिस्ट भेजी जाएगी. इन्हीं तीन में से किसी एक को उम्मीदवार बनाया जाएगा. इधर, खबर यह भी है कि, बीजेपी प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े ने केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस से भी सीट शेयरिंग पर बात की. तावड़े ने पारस से लोजपा के दोनों गुटों का विलय करने और चिराग पासवान के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का सुझाव दिया. ताकि लोकसभा चुनाव में एनडीए मजबूत स्थिति में जा सके. बता दें कि, पिछले कुछ दिनों से चिराग पासवान को लेकर भी चर्चा जोरों पर है. महागठबंधन की ओर से भी चिराग पासवान को ऑफर मिल रहे हैं. वहीं, देखना होगा कि सीटों के बंटवारे को लेकर क्या कुछ खबरें सामने आती है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image