Daesh NewsDarshAd

स्कूली बच्चों को लेकर बड़ी खबर, भीषण गर्मी के बीच पटना के डीएम का बड़ा आदेश

News Image

इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां स्कूली बच्चों को लेकर पटना के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बड़ा आदेश जारी कर दिया है. दरअसल, भीषण गर्मी और लू के प्रकोप को देखते हुए डीएम ने स्कूल बंद करने का आदेश जारी कर दिया है. डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने साफ तौर पर आदेश दिया है कि, बढ़ते गर्मी को देखते हुए राजधानी पटना के सभी स्कूल 20 अप्रैल से 30 अप्रैल तक सुबह के साढ़े 11 बजे से लेकर शाम के 4 बजे तक बंद रहेंगे. बता दें कि, इस आदेश को लेकर डीएम ने लेटर भी जारी कर दिया है.

पटना के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने लेटर जारी कर आदेश दिया और बच्चों को थोड़ी राहत दे दी है. बता दें कि, मौसम का तापमान दिन-प्रतिदिन चढ़ता ही जा रहा है. अप्रैल महीने में ही पारा 40 डिग्री के पार हो गया है. जिसके बाद डीएम ने आदेश जारी कर दिया है और स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया है. सुबह के साढ़े 11 बजे से लेकर शाम के 4 बजे तक किसी भी तरह के शैक्षणिक कार्य नहीं होंगे. यानि कि, अब स्कूल साढ़े 11 बजे के पहले तक ही चलेंगे.  

इसके साथ ही डीएम का यह आदेश 20 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक लागू रहेगा. बात कर लें, मिशन दक्ष की तो, इसकी कक्षाएं सुबह के 8 बजे से लेकर 10 बजे तक संचालित हैं. यह कक्षाएं ऐसी ही चलेंगी. इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि, 30 अप्रैल के बाद मौसम के तल्ख तेवर को देखते हुए फिर आदेश जारी किए जायेंगे. इधर, बढ़ती गर्मी को देखते हुए लोगों से सतर्क रहने की अपील की जा रही है. खासकर दोपहर के वक्त बहुत जरुरी होने पर ही घर से निकलने की सलाह दी जा रही है.   

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image