Daesh News

हीरो मावरिक से जुड़ी आई बड़ी खबर, किया एक नए नाम को ट्रेडमार्क

ऑटोमोबाइल सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, याद हो कि, हीरो मावरिक 440 मिडलवेट मोटरसाइकिल को इस साल की शुरुआत में तीन वेरिएंट; बेस, मिड और टॉप में पेश किया गया था, जिनकी कीमत क्रमशः 1.99 लाख रुपये, 2.14 लाख रुपये और 2.24 लाख रुपये है. इसकी डिलीवरी कुछ दिन पहले ही शुरू हुई है. अब कंपनी ने हाल ही में अपनी आगामी बाइक; हीरो मावरिक 440 स्क्रैम्बलर के लिए एक नया नेमप्लेट ट्रेडमार्क किया है.

कैसा है डिजाइन ? 

जैसा कि नाम से पता चलता है, यह मॉडल ऑफ-रोड एडवेंचर और स्ट्रीट राइडिंग के उद्देश्य से बनाई गई स्क्रैम्बलर बाइक होगी. यह ब्रांड की प्रमुख मावरिक 440 मोटरसाइकिल पर बेस्ड होगी, जिसमें कुछ फंक्शनल बदलाव जैसे लंबा सस्पेंशन, ब्रेस्ड हैंडलबार, स्पोक व्हील, नॉबी टायर और फ्लैटर बेंच-टाइप सीट शामिल हैं. इसे अधिक स्पीड के लिए स्ट्रिप डाउन किया जाएगा और ग्राउंड क्लीयरेंस के लिए हाई एग्जॉस्ट पाइप मिलेंगे. 

कुछ ऐसा मिल सकता है इंजन

ऑफ-रोड के लिए इसके डिज़ाइन में कई बदलाव किए जाएंगे, लेकिन नई हीरो मावरिक 440 स्क्रैम्बलर में इसके सिबलिंग वाला इंजन मिल सकता है. इसका मतलब है कि यह 440cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर/ऑयल-कूल्ड मोटर के साथ आएगी जिसे ऑफ-रोड क्षमताओं के लिए री-ट्यून किया जा सकता है. मौजूदा इंजन 27bhp की पावर और 36Nm का टॉर्क देता है, जिसमें स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है. 

हार्डवेयर

मावरिक 440 में 43mm टेलिस्कोपिक फोर्क अप फ्रंट सस्पेंशन, 17-इंच फ्रंट और रियर व्हील्स और 175mm का ग्राउंड क्लीयरेंस है. नई हीरो स्क्रैम्बलर बाइक के फ्रंट फोर्क्स में गैटर हो सकते हैं, जबकि रियर स्प्रिंग को बरकरार रखा जाएगा. इसमें 19-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर व्हील्स मिलने की उम्मीद है. बाइक में हेडलाइट गार्ड और बैश प्लेट भी हो सकता है.

Scan and join

Description of image