Daesh NewsDarshAd

शिक्षक भर्ती पेपर लीक को लेकर बड़ा खुलासा, एक महिला सहित 5 और लोग गिरफ्तार

News Image

बीपीएससी के द्वारा तीसरे फेज में शिक्षकों की बहाली को लेकर परीक्षा ली गई थी. लेकिन, पेपर लीक की वजह से परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. वहीं, इस मामले को लेकर लगातार ईओयू की ओर से जांच की जा रही है. जांच में पहले कई खुलासे सामने आए थे. तो वहीं अब पेपर लीक को लेकर एक और बड़ा खुलासा हो गया है. ईओयू की जांच के बाद अब मामले में मध्य प्रदेश से एक महिला सहित पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, बिहार राज्य आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) द्वारा शनिवार देर रात बयान जारी किया गया.

पांच आरोपियों को उज्जैन से किया गिरफ्तार

ईओयू की माने तो, सभी पांच आरोपियों को उज्जैन (मध्य प्रदेश) से गिरफ्तार किया गया है. वे एक गिरोह का हिस्सा हैं. उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर पटना लाया जाएगा. इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि, गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से जो भी जरुरी सबूत इकट्ठे किए गए हैं, उन्हें  उन्हें सोमवार को पटना की अदालत में पेश किया जाएगा. बात कर लें रद्द हुई परीक्षा की तो, यह परीक्षा 15 मार्च को 415 केंद्रों पर आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में करीब 3.75 लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था. 

अब जून में ली जा सकती है परीक्षा

वहीं, ईओयू की ओर से 16 मार्च को भादवि की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी. ईओयू द्वारा एक विशेष टीम का गठन किया गया था, जिसने कथित प्रश्नपत्र लीक मामले में 266 लोगों को गिरफ्तार किया है. तो वहीं, अब एक महिला के साथ-साथ 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, बात कर लें फिर से ली जाने वाली परीक्षा की तो हाल में ही बीपीएससी की ओर से कैलेंडर जारी किया गया है. एक बार फिर से यह परीक्षा जून में ली जा सकती है.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image