Daesh NewsDarshAd

बिहार बोर्ड स्टूडेंट्स के लिए बड़ा अपडेट, इंटर सेंटअप परीक्षा की तिथि घोषित

News Image

बिहार बोर्ड के इंटर स्टूडेंट्स के लिए बड़ा अपडेट सामने आ गया है. दरअसल, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से इंटर सेंटअप परीक्षा का डेट जारी कर दिया गया है. परीक्षा 27 अक्टूबर से शुरू होगी. वहीं, तिथि घोषित होने के साथ ही छात्र-छात्राएं पूरजोर तैयारियों में जुट गए हैं. इस बीच बता दें कि, इंटर सेंटअप परीक्षा ठीक फाइनल बोर्ड परीक्षा के तर्ज पर ही होगा.

स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण है परीक्षा 

बता दें कि, बिहार बोर्ड की तरफ से डेट जारी करने के साथ ही छात्र-छात्राओं के लिए यह परीक्षा कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण मानी जा रही है. दरअसल, बिहार बोर्ड का स्पष्ट तौर पर कहना है कि, सभी छात्र-छात्राओं को किसी भी हाल में परीक्षा में शामिल होना पड़ेगा. यदि छात्र या छात्रा परीक्षा में शामिल नहीं होते हैं या परीक्षा में फेल हो जाते हैं, तो वैसे स्टूडेंट्स का फाइनल एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जायेगा. इतना ही नहीं, वे सभी छात्र-छात्रा वार्षिक परीक्षा में शामिल भी नहीं हो पायेंगे.

27 अक्टूबर से शुरू होगा एग्जाम

बता दें कि, इंटर सेंटअप की परीक्षा 27 अक्टूबर से शुरू होगी. वहीं, यह परीक्षा पूरी तरह से बोर्ड परीक्षा के तर्ज पर होगा. स्टूडेंट्स को ओएमआर शीट मिलने के साथ ही उन्हें पास होने के लिए कम से कम 30 अंक लाने जरूरी भी होंगे. परीक्षा में 60 सवाल पूछे जायेंगे, जिसमें से 50 प्रश्नों का उत्तर उन्हें देना होगा. इसके अलावे 50 मार्क्स का शॉर्ट आंसर टाइप प्रश्न पूछा जायेगा. वहीं, बात करें परीक्षा के समय की तो वह भी बोर्ड परीक्षा के जैसा ही होगा.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image