Daesh NewsDarshAd

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा के रिजल्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट...

News Image

बिहार में पिछले महीने ही इंटरमीडिएट और मैट्रिक की परीक्षाएं सम्पन्न हुई. वहीं, अब इंटरमीडिएट परीक्षा के रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट आ गया है. जल्द ही छात्र-छात्राओं के रिजल्ट आने वाले हैं. बता दें कि, उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन भी अब लगभग खत्म ही हो गया है. ऐसे में बच्चों को भी अपने रिजल्ट का बड़े ही बेसब्री से इंतजार है. इस बीच बड़ी खबर है कि, नतीजे होली के आस-पास ही जारी किए जा सकते हैं. वहीं, जितने भी स्टूडेंट्स हैं वह अपने नतीजे biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर देख सकते हैं. 

बिहार बोर्ड कर रहा तैयारी

इस बीच खबर यह भी है कि, बिहार बोर्ड ने टॉपर के इंटरव्यू की तैयारी शुरू कर दी है. टॉपर का इंटरव्यू 11 से शुरू किया जा सकता है, इसके बाद बोर्ड रिजल्ट जारी करने की तैयारी जोरों पर शुरू कर देगा. 20 मार्च से 23 मार्च के बीच किसी भी दिन इंटर के नतीजे जारी किए जा सकते हैं. आपको बता दें कि, अभी तक बोर्ड की तरफ से कोई तारीख घोषित नहीं की गई है. हालांकि, पिछले कई सालों से नतीजे मार्च के आखिरी 10 दिनों में जारी कर दिए जाते हैं.

इतने बच्चों ने दी थी परीक्षा

बिहार बोर्ड के अनुसार, वर्ष 2024 में 16 लाख 94 हजार 564 परीक्षार्थी शामिल हुए होंगे जबकि वर्ष 2023 में 19 लाख 10 हजार 657 परीक्षार्थियों ने परीक्षा फॉर्म भरा था. बिहार बोर्ड की माध्यमिक वार्षिक परीक्षा 15 फरवरी से 23 फरवरी 2024 तक आयोजित की जाएंगी. वहीं, इंटर की परीक्षा 1 से 12 फरवरी 2024 तक चलेगी. इसके अलावा इंटर परीक्षा में 13,04,352 स्टूडेंट्स ने भाग लिया है.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image