Daesh NewsDarshAd

IPL 2025 के मेगा ऑक्शन से जुड़ा बड़ा अपडेट, तमाम क्रिकेट फैंस की बढ़ी बेचैनी

News Image

क्रिकेट फैंस की इन दिनों बेचैनी बढ़ी हुई है. आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन पर क्रिकेट जगत की नजरें टिकी हुई हैं. अब क्रिकबज की एक रिपोर्ट की माने तो, मेगा ऑक्शन को नवंबर महीने के आखिरी सप्ताह या फिर दिसंबर की शुरुआत में करवाया जा सकता है. पहले ऑक्शन को दुबई में करवाए जाने की अटकलें थीं, लेकिन अब कयास लगाए जा रहे हैं कि ऑक्शन को सिंगापुर होस्ट कर सकता है. यह भी बताते चलें कि सभी 10 टीमों को 31 अक्टूबर से पहले अपनी रिटेंशन लिस्ट BCCI को सौंपनी है.

रिपोर्ट में बताया गया कि BCCI और IPL अधिकारी जगह को लेकर कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. दूसरी ओर क्रिकबज ने यह भी अपडेट दिया कि टीम मालिकों को अभी वेन्यू के बारे में कोई जानकारी नहीं है. सभी फ्रैंचाइजी चाहती हैं कि उन्हें वेन्यू के बारे में जानकारी दी जाए, जिससे भविष्य में वीजा को लेकर कोई अड़चन ना आए. वहीं, BCCI द्वारा आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन का आयोजन भारत में ना करवाने का एक मुख्य कारण यह भी हो सकता है कि यहां लॉजिस्टिक्स से संबंधित काफी दिक्कतें आती हैं. 

ऑक्शन में दुनिया की टॉप कंपनियों के सीईओ और बिजनेस जगत की बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल होती हैं, जिनमें से कई अरबपति भी होते हैं. सबकी सुरक्षा और सुव्यवस्थित तरीके से सामान का इधर-उधर किया जाना और निरंतर हो रही मीडिया कवरेज के चलते भारतीय शहरों में इतने हाई-प्रोफाइल इवेंट का आयोजन काफी जटिल काम साबित हो सकता है. पहले ऑक्शन के लिए लंदन का नाम सामने आया था, लेकिन उन दिनों लंदन का तापमान अत्यधिक ठंडा रहने का अनुमान है. इस कारण BCCI ने लंदन में ऑक्शन करवाने के विकल्प पर चर्चा बंद कर दी थी. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image