Daesh NewsDarshAd

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर, अजित पवार ने ली डिप्टी CM पद की शपथ

News Image

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर महाराष्ट्र के सियासी गलियारे से सामने आ रही है जहां बड़ा उलटफेर देखने के लिए मिला. दरअसल, राकांपा के अजित पवार शिंदे सरकार में शामिल हो गए. इसके साथ ही करीब ढाई बजे अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ भी ले ली है. वहीं, शपथ ग्रहण के दौरान महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडवणीस भी मौजूद रहे. 

आपको यह भी बता दें कि, अजित पवार के अलावा एनसीपी के 9 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है. उनमें धर्मराव अत्रम, सुनील वलसाडे, अदिति तटकरे, हसन मुश्रीफ, छगन भुजबल, धन्नी मुंडे, अनिल पाटिल, दिलीप वलसे पाटिल शामिल हैं. कहा जा रहा है कि, शपथ लेने से पहले अजित पवार ने अपने मुंबई स्थित आवास पर पार्टी के विधायकों और कुछ नेताओं से बंद कमरे में मुलाकात की. 

इस मुलाकात के दौरान उनके बीच अहम चर्चा हुई. इसके बाद वे सीधे राजभवन पहुंचे, जिसके बाद वे विपक्ष के नेता से सीधे महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बन गए. सियासत में एक बड़ा उलटफेर देखने के लिए मिला. इस बीच गौर करने वाली बात यह भी है कि, अजित पवार की पार्टी के नेताओं और विधायकों के साथ मीटिंग की भनक तक NCP चीफ शरद पवार को नहीं थी. दरअसल, वे पुणे में थे. 

 

हालांकि, जब शरद पवार को जब मीटिंग के बारे में पता चला तब उनका कहना था कि, अजित पवार विपक्ष के नेता हैं, ऐसे में उन्हें विधायकों की बैठक बुलाने का अधिकार है. वहीं, अजित पवार के इस बड़े फैसले को लेकर यह कहा जा रहा है कि, वह शराब पवार के विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होने और राहुल गांधी के साथ सहयोग करने से नाराज चल रहे थे, जिसके कारण यह बड़ा फैसला लिया.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image