Daesh News

आ गया मौसम का बड़ा अपडेट, फरवरी महीना आते ही कुछ ऐसा दिखेगा मिजाज

सूबे में लगातार मौसम का मिजाज बदल रहा है. तापमान में उतार-चढाव देखने के लिए मिल रही है. सुबह में काफी ज्यादा कुहासा देखने के लिए मिल रहा है. हालांकि दिन चढने के साथ धूप निकल जा रही जिसके कारण लोगों को ठंड से बड़ी राहत मिल रही है. इस बीच मौसम का बड़ा अपडेट आ गया है. मौसम विभाग की ओर से मंगलवार को प्रदेश के चार जिलों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही फरवरी महीने के शुरुआत में ही मौसम में खास परिवर्तन देखने के लिए मिलेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, 30 जनवरी और 31 जनवरी को मौसम एक जैसा रहेगा. दोनों दिन कुछ खास बदलाव के आसार नहीं हैं.

मौसम विज्ञान केंद्र ने दी जानकारी

मौसम विज्ञान केंद्र की माने तो, मंगलवार को उत्तर पश्चिम इलाके के पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान एवं गोपालगंज जिले में अधिक शीतलहर की स्थिति देखने को मिल सकती है. उत्तर मध्य के शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा और उत्तर पूर्व के सुपौल, किशनगंज, सहरसा और मधेपुरा में मध्यम स्तर की शीतलहर के साथ अधिक ठंड पड़ने का पूर्वानुमान है. एक फरवरी को उत्तर बिहार के अधिसंख्य जिलों एवं उत्तर पूर्व के भागलपुर, खगड़िया और मुंगेर में हल्की बूंदाबांदी एवं बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है. इसके अलावा राजधानी पटना सहित दक्षिण मध्य के नालंदा, बेगूसराय, जहानाबाद और दक्षिण पश्चिमी इलाके के बक्सर, भोजपुर, भभुआ, रोहतास, उत्तर पश्चिम इलाके के पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण एवं गोपालगंज जिले में सुबह के समय घना कुहासा छाए रहने का पूर्वानुमान है.

कैसा था सोमवार का तापमान ?

बात करें बीते दिन सोमवार की तो, राज्य के अधिकतर जिलों में 20 से 24 डिग्री के बीच अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है. सबसे अधिक तापमान 25.02 डिग्री सेल्सियस शेखपुरा में दर्ज किया गया. राजधानी पटना में 24.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है. न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं हुआ है. सोमवार को 24 जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहा. सबसे कम न्यूनतम तापमान किशनगंज में 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इस बीच फरवरी माह में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है.