Daesh News

खुल गया दरवाजा, 'Bigg Boss 17' के घर का देखिए वास्तुशिल्प और नक्काशी की बेहद मनमोहक तस्वीरें

महीनों के इंतजार के बाद आखिरकार चर्चित रियलिटी शो 'बिग बॉस' के 17वें सीजन में दिखने वाले खासमखास घर से पर्दा उठ गया है. इस बार इस घर को यूरोप के वास्तुशिल्प से प्रेरित होकर बनाया गया है. प्रतियोगियों और दर्शकों को चकाचौंध करने के लिए इस घर को खास तौर से कला निर्देशक ओमंग कुमार और वनिता गरुड़ ने डिजाइन किया है. ओमंग कुमार इसे एक ऐसा फैंटसीलैंड मानते हैं जो शो के इस सीजन की थीम दिल, दिमाग और दम को पूरी तरह सार्थक करता नजर आएगा.

प्रवेश द्वार पर ही दिखी मोहक दुनिया

रियलिटी शो 'बिग बॉस 17' के घर का मुख्य द्वार एक बगीचे में खुलता है जिसे एक आरामदायक बैठक और उसके बगल से एक सजावटी पेड़ के साथ एक मोहक बैकयार्ड में बदल दिया गया है. जाइरोस्कोप के आकार की एक विशाल आंख पूल के ऊपर लटकी हुई है, जो शो के ब्रह्मांड और विरासत का प्रतिनिधित्व करती है. गार्डन एरिया से लिविंग रूम तक के डोरवे को एक शानदार पेगासस की मूर्ति और कोरल रीफ जैसे तोरण द्वार से सजाया गया है.

देखिए 'बिग बॉस' की रसोई

इस देसी रसोई में घर के सदस्यों के बीच खाने से संबंधित चर्चाएं होंगी, और दर्शकों की मनोरंजन की भूख को भी शांत करेगी. प्रकृति का आभास देने वाली रस्टिक मटेरियल से निर्मित, इस हलचल वाली जगह में एक बड़ी लकड़ी की टेबल, बार स्टूल, लकड़ी के वर्कटॉप, जटिलता से डिजाइन किए गए कैबिनेट, विंटेज कटलरी, डेकॉर आइटम और फूलदान हैं.

यूरोप की सड़क की सैर

रियलिटी शो 'बिग बॉस 17' के प्रतियोगी जिस रास्ते से होकर घर में कदम रखेंगे उसमें कई दर्पण जड़े गए हैं. पहली बार, लिविंग एरिया का फर्श किसी सुंदर यूरोपीय सड़क का आभास देता है और आर्किटेक्चर में पूरे महाद्वीप की विभिन्न संस्कृतियों के संकेत हैं. विस्तृत पत्थर की नक्काशी, सीढ़ियों, एल्कोव और बालकनियों से सुसज्जित, लिविंग रूम में विक्टोरियन महल के रहस्य और समृद्धि की भावना है. लिविंग एरिया का विस्तार अलग-अलग डाइनिंग एरिया के साथ तीन अलग-अलग सेक्शन में किया गया है.

मनोरंजन का नया अंदाज

पिंक, लाइलेक और सफेद रंग के पेस्टल रंगों में पेंट किया गए घर के पहले सेक्शन में रोमियो और जूलियट से प्रेरित पत्थर और बालकनियों से बना एक सुंदर चौबारा है. एक शानदार बाथरूम, मेडिटेशन जोन, थेरेपी रूम, आलीशान सोफे और भव्य हेडरेस्ट से सुसज्जित, इस जोन ने परसियन सुइट की आभा को रीक्रिएट किया है. लाइट और चमकदार एक्सेसरीज़ के खेल के साथ इस एरिया को लैंप, कैंडलस्टिक, हैंडल, फ्रेम, दर्पण, नक्काशी, फ्रेम, और गुलाब की जाली से सजाया गया है. इस सेक्शन का मुख्य आकर्षण थेरेपी रूम है जिसकी दीवारें मिस्र के चित्रलिपि से ढकी हुई हैं.

लकड़ी की शानदार नक्काशी

दूसरे सेक्शन को ज्यादातर लकड़ी से बनाया गया है, और यह विचारकों के लिए बनाए गए कक्ष की तरह प्रतीत होता है. एक विशाल लकड़ी के हाथ और दीवार पर लगे शतरंज के मोहरों के साथ, इस क्षेत्र में एक ज्ञान वृक्ष, एक सीक्रेट लाइब्रेरी और कई कैबिनेट हैं. इसकी दीवारें साइबॉर्ग और रहस्यमय प्राणियों से सुसज्जित हैं जो प्राचीन और आधुनिक दुनिया की भावना को समान रूप से प्रदर्शित करती हैं.

वार का बैटलग्राउंड

यह प्रतिष्ठित वार स्टेज एक ऐसा एरीना रहा है जहां ड्रामा, ग्लैमर और मनोरंजन चरम पर है। इस साल इसे एक पुराने रेलवे स्टेशन की तर्ज पर रीमॉडल किया गया है, जिसमें एक विशाल, पंखों वाले ड्रैगन ने ट्रेन को पकड़े रखा है. कला निर्देशक ओमंग कुमार बी और प्रोडक्शन डिजाइनर वनिता गरुड़ बताते हैं, “बिग बॉस के प्रतिष्ठित घर को इस बार एक भव्य दुनिया में बदल दिया गया है, जहां कुछ भी वैसा नहीं है जैसा दिखता है. यह थीम हमारे लिए काफी खास है क्योंकि इसमें जादू, एस्केपिस्म, और रहस्यमय प्राणियों के विचारों का खुलासा किया जाता है.”