Daesh NewsDarshAd

बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटरमीडिएट का रिजल्ट, कुल 87.21 प्रतिशत बच्चों ने किया पास

News Image

इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट का रिजल्ट का जारी कर दिया गया है. बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर ने रिजल्ट जारी कर दिया है. जितने भी स्टूडेंट्स हैं वह अपना रिजल्ट biharboardonline.bihar.gov.in और secondary.biharboardonline.com पर देख सकते हैं. 

बात कर लें टॉपर्स की तो, 12वीं की परीक्षा में सीवान के रहने वाले मृत्युंजय कुमार साइंस टॉपर बने हैं. मृत्युंजय कुमार को 481 नंबर मिले हैं. इधर, कॉमर्स में शेखपुरा की रहने वाली कॉलेज ऑफ कॉमर्स की स्टूडेंट प्रिया कुमारी टॉप की हैं. प्रिया को कुल 482 अंक मिले हैं. वहीं, आर्ट्स में पटना के कॉमर्स कॉलेज के स्टूडेंट तुषार कुमार ने बाजी मारी है.

बता दें कि, प्रेस कांफ्रेस में नतीजों की घोषणा हुई. बिहार बोर्ड पास प्रतिशत के अलावा आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स के टॉपर्स के नाम की भी घोषणा भी की है. इस बार भी सबसे पहले नतीजे जारी करके बोर्ड ने इतिहास रचा है. इस वर्ष इंटर का रिजल्ट कुल 87.21 फीसदी रहा. स्ट्रीम वाइज रिजल्ट की बात करें तो, साइंस का रिजल्ट 87.7 फीसदी, कॉमर्स का रिजल्ट 94.88 फीसदी और आर्ट्स का रिजल्ट 86.15 फीसदी रहा.

आनंद किशोर ने कहा कि, पिछले साल के मुकाबले इस वर्ष रिजल्ट बेहतर रहा है. तीनों संकायों में छात्राओं ने बाजी मारी है. इस बार 88.84 प्रतिशत छात्राओं ने परीक्षा पास किया है. आनंद किशोर से एक बार फिर देश में सबसे पहले रिजल्ट जारी करने के लिए बोर्ड और स्कूल के सभी कर्मचारी और शिक्षकों को बधाई दी. उन्होंने पास करनेवाले छात्र-छात्राओं को बधाई दी और असफल परीक्षार्थियों को धैर्य रखने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि जल्द ही बोर्ड उनके लिए परीक्षा आयोजित करेगा. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image