Daesh News

Sarkari Naukri: बिहार सिविल कोर्ट परीक्षा का नोटिफिकेशन हुआ जारी, इस दिन से परीक्षा होगी शुरू

बिहार सिविल कोर्ट की परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर है. फाइनली बिहार सिविल कोर्ट ने 7692 रिक्त पदों की भर्ती के लिए जो ऑनलाइन आवेदन दिए थे उसकी परीक्षा डेट घोषित कर दी गई है. परीक्षा कब से शुरू होगी इसी की जानकारी आज के इस खबर में हम आपको देने जा रहे हैं. 

बिहार सिविल कोर्ट द्वारा सिविल कोर्ट में स्टेनोग्राफर, क्लर्क और प्यून की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे. 18 लाख से भी अधिक छात्र-छात्राएं बिहार सिविल कोर्ट के रिक्त पदों पर ऑनलाइन आवेदन किए थे. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद यह सभी छात्र लंबे समय से परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे थे. सिविल कोर्ट द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार बिहार सिविल कोर्ट की परीक्षा का आयोजन अगस्त 2023 में किया जाएगा. सिविल कोर्ट की परीक्षा शेड्यूल और एडमिट कार्ड की जानकारी सबसे पहले इसके आधिकारिक वेबसाइट https://districts.ecourts.gov.in/ पर जारी किया जाएगा.

बिहार सिविल कोर्ट के द्वारा अगस्त 2023 में बिहार सिविल कोर्ट की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इसको लेकर अधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा शेड्यूल और संख्या डेट घोषित की जाएगी. सिविल कोर्ट की परीक्षा का आयोजन 18 अगस्त 2023 किया जा सकता है. हालांकि सिविल कोर्ट द्वारा परीक्षा को लेकर सिर्फ टिप्पणी की गई है. ऑफिसियल नोटिस जारी होने के बाद ही परीक्षा को लेकर कोई अपडेट जारी किया जाएगा.

अब आइए जानते हैं Bihar Civil Court Admit Card 2023 को डाउनलोड कैसे करेंगे.... 

बिहार सिविल कोर्ट के आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

होम पेज पर Bihar Civil Court Admit Card 2023 लिंक पर क्लिक करें.

अब अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालें

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आपका एडमिट कार्ड पीडीएफ फॉर्म में ओपन हो जाएगा

डाउनलोड बटन पर क्लिक करें और अपना एडमिट कार्ड प्रिंट करें