Daesh News

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एक्शन में बिहार कांग्रेस, स्थापना दिवस पर बनाई खास प्लानिंग

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर काफी महीने पहले से ही गहमागहमी तेज हो गई है. करीब-करीब सभी पार्टियां अपने-अपने स्तर से पूरजोर तैयारियों में जुटी हुई है. इस बीच बात कर लें कांग्रेस की तो यह पार्टी भी फुल ऑन एक्शन मोड में है. इसके साथ ही लोकसभा चुनाव 2024 में जीत हासिल करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. वहीं, कांग्रेस मुख्य फोकस बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने पर है. ताकि, संगठन को सशक्त बनाया जा सके. साथ ही आगे के चुनावों में अपने और गठबंधन के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित की जा सके. इसको लेकर प्रदेश नेतृत्व के स्तर पर पदाधिकारियों की कई बार बैठक भी हो चुकी है. 

इसी महीने होने वाली है बैठक

इधर आपको यह भी बता दें कि, लोकसभा चुनाव को लेकर प्रभावी रणनीति और संगठन को धारदार बनाने के लिए बिहार के पार्टी के महत्वपूर्ण नेताओं की केंद्रीय नेतृत्व के साथ इसी माह बैठक होनी है. चुनाव को देखते हुए प्रदेश स्तर पर पार्टी के अध्यक्ष निरंतर क्षेत्रों का भ्रमण कर रहे हैं और साथ-ही-साथ मजबूत सीटों की पहचान भी की जा रही है. चुनाव को देखते हुए इस बार कांग्रेस के स्थापना दिवस समारोह को भी खास बनाने की तैयारी है. इस दिन बिहार के सभी मतदान केंद्रों, प्रखंडों, जिलों एवं प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी का झंडा फहराया जाएगा. साथ ही सभी जगहों पर कांग्रेस नेता अपने कार्यकर्ताओं एवं आम लोगों को संबोधित भी करेंगे. 

यह होगा पार्टी का मुख्य मुद्दा

वहीं, बात कर लें पार्टी के मुख्य मुद्दों की तो देश में बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई और संवैधानिक संस्थाओं पर हमला आदि कांग्रेस के मुख्य मुद्दे हैं, जिनको लेकर पार्टी नेता लगातार जनता के बीच जा रहे हैं. लोकसभा चुनाव में भी पार्टी का मुख्य मुद्दा यही होगा. केंद्रीय नेतृत्व के स्तर पर सीट बंटवारे को लेकर पांच सदस्यीय राष्ट्री य गठबंधन समिति बनी है, जिसमें दिग्गज नेता अशोक गहलोत, सलमान खुर्शीद, भूपेश बघेल, मुकुल वासनिक और मोहन प्रकाश शामिल हैं. इसी बीच मोहन प्रकाश बिहार के कांग्रेस प्रभारी भी बन गए हैं, इससे पार्टी की प्रदेश इकाई का उत्साह और बढ़ा है.