Daesh NewsDarshAd

बिहार में जंगलराज रिटर्न! 145 घंटे 4 बार गोलीबारी, टीचर, पत्रकार और SHO की हत्या

News Image

बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद होने लगे हैं. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जंगलराज वापस आ चुका है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भले ही न मानें लेकिन सच्चाई ये है कि अपराध का ग्राफ बिहार में बढ़ रहा है. पिछले 24 घंटों के अंदर राज्य में तीन बड़ी वारदातें हो चुकी हैं.  बेगुसराय से लेकर मोतिहारी तक और मुजफ्फरपुर तक में गोलियों की तड़तड़ाहट से लोग दहशत में हैं.

सबसे पहले बात कर लेते हैं बिहार के मुजफ्फरपुर की जहां बीती रात एक रेस्टोरेंट में बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियां चला दीं. करीब 20 राउंड गोली चलाने के बाद सभी अपराधी बाइक पर सवार होकर फरार हो गए. इस वारदात से रेस्टोरेंट में बैठे ग्राहकों में हड़कंप मच गया. लोगों ने टेबल के नीचे छिपकर किसी तरह अपनी जान बचाई. घटना की खबर मिलने पर सिटी एसपी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की. बताया जा रहा है कि बाइक पर सवार दो लोगों ने वारदात को अंजाम दिया है. CCTV में घटना रिकॉर्ड हो गई है. जानकारी के मुताबिक, बिहार में सुशासन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. पिछले 6 दिन में यहां कई आपराधिक वारदातों को बदमाशों ने अंजाम दिया गया है.

इसके अलावा बिहार के बेगूसराय में रिटायर्ड टीचर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा कि आपसी रंजिश में उनका मर्डर किया गया. बाइक सवार अपराधियों ने रिटायर्ड शिक्षक जवाहर राय की गोली मारकर हत्या कर दी. जानकारी के मुताबिक, शिक्षक को उस वक्त गोली मार दी गई, जब वह बेगुसराय में सुबह की सैर पर निकले थे. हत्या का कारण अभी अज्ञात है. 

हालांकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि संपत्ति विवाद के कारण शिक्षक की गोली मारकर हत्या की गई है. इससे पहले करीब दो साल पहले संपत्ति विवाद को लेकर उनके बेटे की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. सेवानिवृत्त स्कूल शिक्षक अपने बेटे की हत्या से संबंधित मामले में गवाह थे. उनके बेटे को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि वह अपने बेटे की हत्या के मामले में अपना बयान दर्ज कराने वाले थे. इस हत्या के बाद गांव में दहशत का माहौल है.

वहीं, बिहार के जहानाबाद में भी बदमाशों की गुंडई देखने को मिली है. बदमाशों ने सरकारी अधिकारी को पीटा है. दबंगों ने दफ्तर में घुसकर अधिकारी की पिटाई कर दी. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है.

इधर मोतिहारी में भी रविवार सुबह एक ठेकेदार की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मिली जानकारी के अनुसार ठेकेदार को बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारी है. यह घटना मोतिहारी के चकिया थाना में हुई है. जहां हत्या हुई वहां से थाना सिर्फ 100 मीटर की दूरी पर था.

बता दें कि 145 घंटे में कई बार गोलीबारी हुई. सबसे पहले बीते 14 अगस्त को समस्तीपुर में एक एसएचओ की गोली मारकर हत्या कर दी गई. अब ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि बिहार में पुलिस भी सुरक्षित नहीं है. फिर 18 अगस्त को अररिया में एक स्थानीय पत्रकार की बेरहमी से हत्या कर दी गई. इसके बाद 20 अगस्त को बेगूसराय में रिटायर्ड टीचर की हत्या कर दी गई और 20 अगस्त को ही मुजफ्फरपुर के रेस्टोरेंट में गोलीबारी हुई.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image