Daesh News

बिहार में डॉक्टरों की श'राब पार्टी, DMCH में जमकर छलके जाम, पप्पू यादव ने सीएम नीतीश को घेरा

बिहार के बड़े सरकारी अस्पताल डीएमसीएच के गेस्ट हाउस में ही डॉक्टरों ने शराब पार्टी कर डाली. जब कैमरा पहुंचा तो लगे मुंह छिपाने. शराब और कबाब दोनों का इंतजाम था. कोट-टाई पहने डॉक्टर साहब इस शराब पार्टी का लुत्फ ले रहे थे. वायरल वीडियो को लेकर DMCH के प्रिंसिपल केएन मिश्रा ने शराब पार्टी करने से इंकार किया है. वहीं, दरभंगा के एसएसपी अवकाश कुमार ने वीडियो देख कर संज्ञान लिया. प्राथमिकी दर्ज कर कारवाई करने का निर्देश दिया है.

बिहार में शराबबंदी कानून लागू हुए आठ साल होने को है. इसके बाद भी इसपर पूरी तरह कंट्रोल नहीं किया जा सका है. कभी शराब तस्करी तो कभी जहरीली शराब से मौत की घटनाएं सामने आती रहती हैं. शराब पीने वाले शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ाते दिखते हैं. ऐसा ही एक और मामला सामने आया है. उत्तर बिहार के सबसे बड़े हॉस्पिटल से शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है. जिसमें डॉक्टरों के कॉलेज परिसर में ही शराब पार्टी करने का वीडियो सामने आया है. वीडियो सामने आते ही डॉक्टरों के बीच हड़कंप मच गया है. DMCH के डॉक्टरों की शराब के साथ की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. जिसको लेकर जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव ने सवाल खड़ा किया है साथ ही कार्रवाई की मांग भी की है.

पप्पू यादव ने उठाया सवाल

जाप प्रमुख पप्पू यादव ने इसे लेकर सोशल मीडिया X पर DMCH के डॉक्टरों की एक तस्वीर पोस्ट की है. तस्वीर में डॉक्टर शराब के साथ दिख रहे हैं. पप्पू यादव ने तस्वीर को शेयर करते हुए शराबंदी कानून को लेकर सवाल उठाया. उन्होंने लिखा है कि 'बिहार में गरीबों के शराबबंदी का अलग कानून है और DMCH के प्रिंसिपल और डॉक्टरों के लिए अलग कानून है क्या? दरभंगा में पेडिकॉन कॉन्फ्रेंस में शराब परोसी जा रही थी. डॉक्टर लोग लुत्फ उठा रहे थे, प्रशासन सोई हुई थी, आखिर कब तक यह चलेगा? मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी संज्ञान लें.'

जाम छलकाते पकड़े गए डॉक्टर साहब

DMCH के प्रिंसिपल डॉ केएन मिश्रा ने ऐसी शराब पार्टी होने से इंकार किया है. लेकिन वीडियो में दिखाई पड़ रहे डॉक्टर अपना चेहरा छिपाते हुए कमरे से बाहर जा रहे हैं. शराब की बोतल भी दिख रही है. पूछने पर डॉक्टर जवाब देने से बचते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस मामले पर दरभंगा के एसएसपी अवकाश कुमार ने कहा कि वीडियो मैंने भी देख लिया है. संबंधित थाने को प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

कार्रवाई में जुटी पुलिस

वायरल होती तस्वीर को संज्ञान में लेकर दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने कारवाई का निर्देश सदर एसडीपीओ अमित कुमार को दिया. निर्देश मिलने पर सदर एसडीपीओ अमित कुमार DMCH के गेस्ट हाउस पहुंचे. उन्होंने बताया कि डॉक्टरों की एक पार्टी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. जिसमें शराब की सेवन की बात सामने आई थी. मामले के सत्यापन के लिए हम लोग यहां पहुंचे हैं. तलाशी लेने पर ग्राउंड फ्लोर के एक कमरे से तीन बोतल विदेशी शराब की बरामद की गई है. साथ ही अन्य कमरों की भी तलाशी ली जा रही है. विधिवत कारवाई की जाएगी.

आए थे बच्चों को बचाने का टिप्स देने, छलकाने लगे जाम

दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (DMCH) में इंडियन अकादमी ऑफ पीडियाट्रिक की दरभंगा शाखा की ओर से शिशु रोग विशेषज्ञों के वार्षिक कॉन्फ्रेंस (पेडिकॉन) चल रहा है. इसके दूसरे दिन दरभंगा मेडिकल कॉलेज में इलाज से संबंधित पांच वर्कशॉप का आयोजन किया गया. इसी दौरान रात को डीएमसीएच के गेस्ट हाउस में शराब पार्टी चल रही थी.

डीएमसीएच के गेस्ट हाउस में ही शराब पार्टी

पेडिकॉन में विशेषज्ञ चिकित्सक, नए डॉक्टरों और पीजी छात्रों को नवजात का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने के लिए अपने अनुभव साझा करते हैं. DMCH के प्राचार्य डॉ केएन मिश्रा ने बताया कि पेडिकोन कॉन्फ्रेंस के दौरान कोई ऐसी शराब पार्टी नहीं हुई है. उन्होंने इस तरह की पार्टी होने से ही इंकार कर दिया है. मगर, वीडियो में साफ-साफ दिख रहा है कि डॉक्टर डीएमसीएच के गेस्ट हाउस में शराब पार्टी कर रहे हैं.