Daesh News

नए समय सारणी से खुले बिहार के सरकारी स्कूल, अभी भी भीषण गर्मी का प्रकोप..

Desk- बिहार के सरकारी स्कूल आज नए समय सारणी के साथ शुरू हो गए हैं. शिक्षा विभाग के प्रभारी अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ के आदेश के अनुसार सुबह 6:30 से  11:30 तक क्लास संचालित किया जाना है.
इस बीच शिक्षकों को 20 मिनट की टिफिन के लिए समय मिलेगा वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी के आदेश से मध्यान्ह भोजन बच्चों के बीच वितरित की  जाएगी.
बताते चलें कि 28 मई को भीषण गर्मी की वजह से कई शिक्षक और सैकड़ो की संख्या में छात्रा बेहोश हो गए थे. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव को स्कूल बंद करने का निर्देश दिया था. इस निर्देश के बाद मुख्य सचिव ने शिक्षा विभाग के  अपर मुख्य सचिव केके पाठक और सभी जिला पदाधिकारी को 8 जून तक स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया था. उसे दौरान के के पाठक के आदेश के अनुसार स्कूल की टाइमिंग सुबह 6:00 बजे से 1:30 बजे तक शिक्षकों के लिए किया गया था. सरकार द्वारा स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव के आदेश के बाद अपर मुख्य सचिव के के पाठक लंबी छुट्टी पर चले गए हैं. इस बीच सरकार ने एस सिद्धार्थ को शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव का प्रभाव दिया है. प्रभार लेते ही एस सिद्धार्थ ने केके पाठक के कई आदेश को पलट दिया है और इसमें से स्कूल के समय सारणी भी है. नए समय सारणी के अनुसार स्कूल सुबह 6:30 से शुरू होगा और शिक्षकों को 10 मिनट पहले स्कूल आना होगा.

 सरकार के आदेश से 8 जून तक स्कूल भीषण गर्मी की वजह से बंद किया गया. 9 जून को रविवार था और आज 10 जून से फिर से स्कूल नए समय सारणी के अनुसार खुल गया है. हालांकि अभी भी भीषण गर्मी पड़ रही है अब देखना है कि शिक्षा विभाग इस गर्मी में भी स्कूल संचालित करता है या फिर कुछ अन्य आदेश जारी करता है.

Scan and join

Description of image