Daesh News

Breaking News: बिहार में 9 IAS अधिकारियों का तबादला, कई जिलों के डीएम बदले

बिहार सरकार ने तबादले का दौर जारी रखते हुए आज फिर 9 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. सरकार ने सात जिलों के जिलाधिकारी का ट्रांसफर कर दिया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है. राज्य सरकार ने जमुई, शिवहर, मुंगेर, सासाराम, किशनगंज,औरंगाबाद के जिलाधिकारियों का तबादला कर दिया है.

बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक जमुई के डीएम अवनीश कुमार सिंह को वहां से हटाकर मुंगेर का नया डीएम बनाया गया है. मुख्यमंत्री सचिवालय में संयुक्त सचिव के पद पर तैनात राकेश कुमार को जमुई का नया डीएम बनाया गया है. मुंगेर में जिलाधिकारी पद पर तैनात नवीन कुमार को रोहतास, सासाराम का नया डीएम बनाया गया है.

बिहार के माध्यमिक शिक्षा निदेशक पंकज कुमार को शिवहर का जिलाधिकारी बनाया गया है. शिक्षा विभाग में मध्याह्न भोजन के निदेशक पद पर तैनात मिथिलेश मिश्र को प्राथमिक शिक्षा निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. राज्य सरकार ने किशनगंज के डीएम को भी बदल दिया है. किशनगंज के मौजूदा डीएम श्रीकांत शास्त्री को औरंगाबाद का डीएम बनाया गया है. रोहतास के डीएम पद पर तैनात धर्मेन्द्र कुमार को नगर विकास एवं आवास विभाग में अपर सचिव बनाया गया है. औरंगाबाद के डीएम सुहर्ष भगत का ट्रांसफर कर दिया गया है उन्हें राज्य स्वास्थ्य समिति में अपर कार्यपालक निदेशक बनाया गया है. वित्त विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर तैनात तुषार सिंगला को किशनगंज का नया जिलाधिकारी बनाया गया है.