Daesh NewsDarshAd

बिहार के गांधी नीतीश कुमार नामक पुस्तक का हुआ विमोचन

News Image

बिहार के गांधी नीतीश कुमार नामक पुस्तक का बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने लोकार्पण किया । बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी और उनकी बेटी शांभवी चौधरी ने इस पुस्तक को लिखा है वही मौके पर बिहार विधानसभा के अध्यक्ष नंदकिशोर यादव बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी सांसद अरुण गोविल सुप्रसिद्ध गायक उदित नारायण सहित बिहार सरकार के दर्जनभर मंत्री और सांसद मौजूद रहे । इस पुस्तक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लगभग 18 वर्षों के कार्यकाल की चर्चा की गई है जिसमें मुख्य रूप से बिहार में किए गए विकास कार्यों की चर्चा नीतीश कुमार के द्वारा सामाजिक राजनीतिक बदलाव के प्रयासों की भी सराहना की गई है । 

संभावी चौधरी सांसद समस्तीपुर के बयान ....

हमने जंगल राज से जानता राज के तरफ़ बिहार को जाते देखा है । 

गांधी जी की तरह नीतीश कुमार ने बिहार के लिए काम किया है । लोहिया करपुरी जेपी की छवि दिखती है । 

महिला आरक्षण को लेकर नीतीश कुमार के लिए काम किया बेटी को बल दिया । 

युनाइटेड नेशन में सीएम के साइकिल योजना की चर्चा है । 

जीविका दीदी के माध्यम से बिहार में काम हुआ। सात निश्चय योजना बिहार के जानता के लिए उन्होने लाया । 

नीतीश कुमार सोशल इंजीनियर है । 

बिहार और बिहार की बात करने वाले लोग इस किताब को पढ़ सकते है । 

विकासशील बिहार में विकसित बिहार की यात्रा की किताब है । 

अशोक चौधरी मंत्री बिहार सरकार के बयान ............

समाजिक बदलाव की वजह से हम उन्हे बिहार के गांधी कहते है । सादगी और सत्याग्रह के साथ गांधी जी जैसे काम किया है बिहार के विकाश और सुधार के लिए कई महत्वपूर्ण कदम हमारे नेता ने उठाया है।  

नीतीश कुमार ने बिहार के GDP को बढ़ाया । सबसे तेज गति से इनके नेतृत्व में बिहार आगे बढ रहा है।  2005 में 22 हज़ार करोड़ का बिहार आज 2 लाख करोड़ से अधिक का बिहार हो चूका है । 

सम्राट चौधरी उपमुख्यमंत्री बिहार के बयान ..............

हमलोग के नेता जिसका लम्बे समय से यहां के लोग इंतजार कर रहें थे । हमारे लिए गौरव की बात है की आज मैं इस कार्यक्रम में शामिल हुआ । नीतीश जी 1995 में दौर में बिहार की चिंता करता था मैने देखा है । मैने लालू जी नीतीश जी दोनो के साथ काम किया दोनो में काफ़ी अंतर है । नीतीश कुमार ने जिनको बनाया उनको हटाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ा । लालू जी का सिर्फ पैसा दिखता है नीतीश जी में वैसा नही दिखता है। नीतीश कुमार का दुश्मन भी वेक्तिगत भ्रष्टाचार का आरोप नही लगा सकता। नीतीश कुमार ने कभी अकेले सरकार नही चलाई। लेकीन तालमेल बैठा कर रखता हैं यही वजह है की पक्ष विपक्ष के साथ सरकार चलाते है । 

नीतीश कुमार ने 1975 में महिला आरक्षण का सपना देखा है । बिहार की राजनीति में नीतीश कुमार को चाणक्य कहा जाता है नीतीश कुमार ने करके दिखाया है।  

एक नेता मैं और मेरा परिवार करते है नीतीश कुमार की मैं और मेरा पॉलिसी करते है।  बिहार के लिए बहुत बदला किया उन्होने । नीतीश कुमार की देन है की 95% तक पैसा खर्चा होती है । कई काम बचा है आगे बहुत काम करना है । विकसित बिहार बनाना है । इस उम्र में बिहार के विकाश के लिए कोई प्रतिबद्ध है उसका नाम नीतीश कुमार है । हम चाहते है नीतीश कुमार पुरी तरह स्वस्थ रहें । 

नंद किशोर यादव अध्यक्ष बिहार विधनसभा के बयान .........

मंच पर जितने लोग है सबसे अधिक सम्बन्ध नीतीश जी के साथ मेरा रहा हैं । नीतीश जी के साथ काफी गहरे सम्बन्ध रहा है ।  ये परिवर्तन ऐसे नही होता है नीतीश जी ने काफी मेहनत किया है । संयोग था अटल जी बटवारा के समय पीएम थे उन्होने मदद किया उससे कम प्रारंभ हुआ । नीतीश कुमार के साथ बैठक कर कई बार इसपर चर्चा हुई । सड़क निर्माण में कानून काफी आड़े आया तो नीतीश जी ने कह की बिहार के विकाश में को कानून आड़े आए उसको खत्म कर दीजिए । 5000 हजार से ज्यादा पुल पुलिया का निर्माण हमलोग के समय हुआ । पुर्जा लिखने के लिए डॉक्टर के पास कागज नही था उस समय से नीतीश कुमार ने अस्पताल को सुधारा है । 

पटना मरीन ड्राइव की परिकल्पना 1972 में हुई सरकार आई गई लेकीन नीतीश जी आए तब इसको बनवाया गया । 

राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर राज्यपाल बिहार के बयान ...............

बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ हेर्लेकर ने कहा कि जब मुझे बिहार भेजा जा रहा था तब मेरे मन में दो तरह की बातें आ रही थी एक बिहार को लेकर और एक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर लेकिन यहां आने के बाद मेरे भ्रम टूट गए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरल और सहज समाजवादी व्यक्ति है । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अजातशत्रु है वही उन्होंने कहा कि कई मुद्दों पर उनकी बात नीतीश कुमार से हुई और नीतीश कुमार ने उनकी हर बात में सहमति जताई बिहार के विकास के लिए वह काफी प्रतिबद्ध है और मुझे ऐसा लगता है कि हर राज्य को ऐसा मुख्यमंत्री मिलना चाहिए ।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image