Daesh News

बिहार में नवंबर से आ सकती है ठंड, धुंध वाला मौसम शुरू, 6 दिनों तक ऐसा रहेगा मौसम

बिहार में अब ठंड ने पूरी तरह से पांव पसारना शुरू कर दिया है. हालांकि सुबह में अभी भी लोगों को हल्की गर्मी का अहसास होता रहेगा. लेकिन रात के समय खासतौर पर ग्रामीण इलाकों में ठंड बढ़ गई है. यहां तो लोगों ने हल्के कंबल तक निकाल लिए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक सुबह के समय प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में धुंध का राज रहेगा. विभाग के मुताबिक अगले 6 दिन तक मौसम के ऐसे ही रहने की संभावना है. वहीं बात अगर बरसात की करें तो अब ये पूरी तरह से थम चुकी है. हालांकि इस साल मॉनसून की बेरुखी ने धान किसानों के लिए काफी मुश्किल पैदा की.

बिहार में 6 दिन तक ऐसा रहेगा मौसम

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक कुमार गौरव के मुताबिक 'राज्य का औसत न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विश्लेषण के अनुसार अगले 24 घंटो में राज्य का मौसम आमतौर पर शुष्क बना रहेगा. सुबह के समय प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में धुंध छाए रहने की संभावना है. साथ ही हिमालय की तलहटी में कुछ स्थानों पर हल्के स्तर का कुहासा छाए रहने का पूर्वानुमान है.'

बिहार में नवंबर से आ सकती है ठंड

मौसम विभाग का अनुमान है कि नवंबर मध्य से बिहार में ठंड का दौर शुरू हो सकता है. इसकी शुरूआत में अधिकतम और न्यूनतम दोनों ही तापमान में गिरावट आनी शुरू हो जाएगी. इस बार अलनीनो के प्रभाव से सूबे में ठंड का असर कम भी दिख सकता है. बात अगर तापमान की करें तो बुधवार को राज्य का सबसे अधिकतम तापमान खगड़िया जिले में दर्ज किया गया जो 34.9 डिग्री सेल्सियस था.